राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 31, 2020, 3:44 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 7:02 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान में डिस्कॉम कार्यालयों पर BJP का 'हल्ला बोल', कालीचरण ने गहलोत सरकार को दी ये चेतावनी

'हल्ला बोल' कार्यक्रम के तहत सोमवार को बीजेपी ने मंडल स्तर तक डिस्कॉम से जुड़े कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही नारेबाजी करते हुए इंजीनियरों को ज्ञापन सौंपा गया.

जयपुर समाचार, jaipur news
डिस्कॉम कार्यालयों पर BJP का प्रदर्शन

जयपुर.प्रदेश सरकार के खिलाफ बीजेपी की ओर से 'हल्ला बोल' कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत सोमवार को प्रदेश भर में बीजेपी ने मंडल स्तर तक डिस्कॉम से जुड़े कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर इंजीनियरों को ज्ञापन सौंपा. जयपुर में सभी 33 मंडलों में स्थानीय भाजपा नेताओं के नेतृत्व में यह विरोध-प्रदर्शन किया गया.

डिस्कॉम कार्यालयों पर BJP का प्रदर्शन

मालवीय नगर विधानसभा में विधायक कालीचरण सराफ के नेतृत्व में रामबाग स्थित डिस्कॉम कार्यालय में यह विरोध-प्रदर्शन किया गया. इस दौरान सराफ के साथ पार्टी से जुड़े स्थानीय पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे. यहां सराफ ने इंजीनियरों को ज्ञापन सौंपा और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

कालीचरण सराफ का आरोप था कि कोरोना काल में मौजूदा सरकार का प्रबंधन पूरी तरह विफल रहा. उनके अनुसार आम जनता पहले से ही आर्थिक रूप से परेशान है. ऐसे में बढ़े हुए बिजली के बिलों ने जनता की परेशानी और बढ़ा दी है. सर्राफ ने कहा चाहे फ्यूल चार्जेस की बात हो या फिर फिक्स चार्जेस की, प्रदेश सरकार से लगातार मांग करने के बावजूद अब तक कोई राहत नहीं दी गई है. यदि अब भी सरकार नहीं चेती तो फिर आगामी 2 सितंबर और 4 सितंबर को उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

पढ़ें-पायलट गुट के नेताओं से मुलाकात के दौरान माकन ने डोटासरा को भेजा बाहर

वहीं, राजा पार्क मंडल के हुए विरोध प्रदर्शन में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, सांसद रामचरण बोहरा, प्रदेश उपाध्यक्ष अजय पाल सिंह और पूर्व पार्षद अजय पाल सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे. इस दौरान डिस्कॉम कार्यालय के बाहर भी प्रदर्शन किया गया.

प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर जहर उगला और चेतावनी दी कि यदि बढ़े हुए बिजली के भी लोग को वापस नहीं लिया गया और जनता को राहत नहीं मिली तो बीजेपी अपना आंदोलन तेज करेगी. इस दौरान युवा बोर्ड के पूर्व सदस्य मालवीय नगर के मंडल अध्यक्ष खुशविंदर सिंह, पूर्व पार्षद देवेंद्र सिंह शंटी और वरिष्ठ नेता प्यारेलाल वर्मा मौजूद रहे.

इस अभियान के तहत मालवीय नगर क्षेत्र में बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री सुमन शर्मा के नेतृत्व में डिस्कॉम कार्यालय का घेराव किया गया और ज्ञापन दिया गया. साथ ही बीजेपी संपर्क प्रमुख आनंद शर्मा के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन के पास स्थित पावर हाउस में भी ज्ञापन दिया गया. अब आगामी 2 सितंबर को बीजेपी उपखंड स्तर पर और 4 सितंबर को जिला स्तर पर कलेक्टर के नाम ज्ञापन अशोक कर अपना विरोध जाहिर करेगी.

ये विधायक और पूर्व विधायक रहे नदारद

शहर में हुए बीजेपी के हल्ला बोल कार्यक्रम के दौरान कई मौजूदा और पूर्व विधायक शामिल नहीं हुए. इनमें सांगानेर से भाजपा विधायक अशोक लाहोटी और विद्याधर नगर से विधायक नरपत सिंह राजवी के नाम प्रमुख है. वहीं, पूर्व विधायकों में किशनपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक मोहनलाल गुप्ता, सिविल लाइन से पूर्व विधायक एवं मंत्री अरुण चतुर्वेदी के नाम शामिल है. हालांकि, अरुण चतुर्वेदी कोरोना पॉजिटिव होने के चलते क्वॉरेंटाइन है. वहीं, विधायक अशोक लाहोटी का स्वास्थ्य खराब बताया जा रहा है. पूर्व विधायक मधुमेह रोगी है, लिहाजा विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रमों से वे इन दिनों दूर ही रहते हैं.

राजधानी में विभिन्न बिजली कार्यालयों पर सौंपा ज्ञापन...

राजधानी में विभिन्न बिजली कार्यालयों पर सौंपा ज्ञापन

बीजेपी की ओर से हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत रविवार को राजधानी में बिजली कार्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन किए गए. जयपुर के आमेर में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के नेतृत्व में बिजली कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान बीजेपी ने बिजली बिलों में बढ़ोतरी का विरोध किया. इसके साथ ही बिलों में फ्यूल चार्ज और स्थाई शुल्क को भी कम करने की मांग की गई.

विरोध प्रदर्शन करने के बाद बीजेपी की ओर से आमेर एईएन, मानपुरा बिजली कार्यालय और आमेर कुंडा बिजली कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा गया. बीजेपी ने बिजली की दरों को कम करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. बीजेपी के आमेर शहर मंडल अध्यक्ष दौलत सिंह ने बताया कि कोरोना काल में बिजली बिलों को माफ करने की लगातार मांग की जा रही है.

पढ़ें-अजय माकन सहित कई कांग्रेस नेताओं ने कोरोना टेस्ट के लिए दिए सैंपल

बीजेपी के पूर्व पार्षद ईश्वर लाल सैनी ने बताया कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, उन्हें अभी तक भी पूरे नहीं कर पा रही है. कांग्रेस ने वादा किया था कि बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी, लेकिन बिलों में भी बढ़ोतरी हो चुकी है. इसका आमजन पर खासा असर पड़ा है. कांग्रेस ने बीजेपी द्वारा दी गई सब्सिडी को भी खत्म कर दिया, जिससे किसानों में आक्रोश है. सरकार से मांग की गई है कि बिजली की दरों को वापस लेकर आमजन को राहत दिया जाए.

Last Updated : Aug 31, 2020, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details