राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जिला परिषद चुनाव के लिए भी जारी करेंगे दृष्टि पत्र और सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर: सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि जिला परिषद चुनाव के लिए भी बीजेपी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. उन्होंने कहा कि इस चुनाव के लिए भी गहलोत सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया जाएगा.

By

Published : Oct 28, 2020, 5:13 PM IST

Zila Parishad elections in Rajasthan,   Rajasthan BJP News
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

जयपुर.प्रदेश में नगर निगम चुनाव की सरगर्मियां है, लेकिन इस बीच भाजपा ने जिला परिषद और पंचायत राज चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दी है. पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अनुसार जिला परिषद चुनाव के लिए भी बीजेपी अपना चुनावी घोषणा पत्र यानी विजन डॉक्यूमेंट और प्रदेश सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी करेगी.

भाजपा सरकार के खिलाफ जारी करेगी ब्लैक पेपर

जयपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सतीश पूनिया ने ये बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीते 20 महीने के कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं को भी गर्त में डालने का काम किया. उन्होंने कहा कि जो मौजूदा हालात इन संस्थाओं के हैं, उसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है.

पढ़ें-भाजपा ने की पंचायत चुनावों को लेकर जिला प्रभारी और सह प्रभारियों की घोषणा

सतीश पूनिया ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए प्रदेश की गहलोत सरकार ने नगर निगम की तरह ही जिला पंचायतों का परिसीमन करवाया और उसके बाद इन संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने प्रदेश में पंचायत और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव की तारीख का एलान कर दिया है. इसके बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी इसके तैयारियों में जुट गई है.

बीजेपी विधायक दल की बैठक 31 को

राजस्थान विधानसभा के 31 अक्टूबर से शुरू होने वाले सत्र के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक 31 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे बुलाई गई है. बैठक विधानसभा परिसर के ना पक्ष लॉबी में होगी. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सदन के भीतर भाजपा विधायकों की रणनीति को लेकर चर्चा होगी और निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details