राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

वसंत पंचमी पर गार्गी पुरस्कार नहीं मिलने पर भाजपा ने शिक्षा मंत्री पर लगाया ये आरोप

प्रदेश में वसंत पंचमी के मौके पर गार्गी पुरस्कार नहीं मिलने पर सियासत गरमा गई है. इसको लेकर पूर्व शिक्षा मंत्री ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि योग्य बच्चियों और प्रतिभाओं को निखारना कांग्रेस की प्राथमिकता नहीं है.

By

Published : Jan 30, 2020, 7:14 PM IST

गार्गी पुरस्कार न्यूज , Jaipur News
वसंत पंचमी पर गार्गी पुरस्कार नहीं मिलने पर भाजपा ने शिक्षा मंत्री पर लगाया यह आरोप

जयपुर. प्रदेश में इस बार वसंत पंचमी के मौके पर बच्चों को सरकार के स्तर पर मिलने वाला गार्गी पुरस्कार नहीं मिल पाया, जिसको लेकर अब सियासत गरमा गई है. पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा के मौजूदा विधायक वासुदेव देवनानी ने इस मामले में गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. देवनानी ने कहा कि योग्य बच्चियों और प्रतिभाओं को निखारना कांग्रेस की प्राथमिकता नहीं है और ना ही शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा को प्रतिभाओं के सम्मान का रत्ती भर भी चिंता है. उन्होंने कहा कि वे केवल रैलियों में ही व्यस्त रहते हैं.

वसंत पंचमी पर गार्गी पुरस्कार नहीं मिलने पर भाजपा ने शिक्षा मंत्री पर लगाया यह आरोप

जयपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान देवनानी ने कहा कि प्रदेश में हर वसंत पंचमी पर बच्चियों और प्रतिभाओं को गार्गी पुरस्कार से सम्मानित करने की परंपरा है. लेकिन इस परंपरा को इस बार प्रदेश की गहलोत सरकार ने तोड़ दिया, जिससे करीब 1 लाख बच्चियां सम्मानित होने से वंचित रह गई.

पढ़ें- गार्गी पुरस्कार वितरण समारोह 10 फरवरी को, 10वीं-12वीं में 75 फीसदी लाने वाली छात्राओं को किया जाएगा पुरस्कृत

देवनानी ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार और शिक्षा मंत्री का पूरा फोकस राहुल गांधी की रैली पर था जिसके चलते गार्गी पुरस्कार को लेकर कोई काम विभाग कर ही नहीं पाया और मजबूरन गार्गी पुरस्कार वितरण की तारीख भी आगे बढ़ानी पड़ी.

गौरतलब है कि हर बार वसंत पंचमी के मौके पर मिलने वाले गार्गी पुरस्कार की तारीख अब 7 फरवरी कर दी गई है, जिस पर भाजपा और पूर्व शिक्षा मंत्री ने सवाल उठाए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details