राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 18, 2021, 5:35 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: बुक पब्लिशर ऑफिस में हुई तोड़फोड़ को बीजेपी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, आंदोलन की चेतावनी

जयपुर में बुधवार को 12वीं कक्षा की किताब में इस्लाम धर्म को लेकर प्रकाशित एक टिप्पणी को लेकर हंगामा हुआ. कुछ लोगों ने पब्लिशर के ऑफिस में पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की और किताबें जला दी. बीजेपी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. बीजेपी ने मामले में आंदोलन की चेतावनी दी है.

Jaipur latest news,  Demolition of book publisher office in Jaipur
बुक पब्लिशर ऑफिस में तोड़फोड़ का मामला

जयपुर.राजधानी जयपुर के चौड़ा रास्ता स्थित बुक पब्लिशर ऑफिस में हुए हमले और तोड़फोड़ की घटना को बीजेपी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. इसके साथ ही बीजेपी ने सभी व्यापारियों की सुरक्षा की भी मांग की है. बीजेपी नेताओं ने घटना के बाद मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और व्यापारियों के समर्थन में सुरक्षा की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

बुक पब्लिशर ऑफिस में तोड़फोड़ का मामला

पढ़ें- 12वीं कक्षा की किताब में इस्लाम धर्म को लेकर प्रकाशित टिप्पणी पर हंगामा, 3 गिरफ्तार

बीजेपी नेताओं का कहना है कि जयपुर पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर व्यापारियों की सुरक्षा की मांग की जाएगी. अगर सुनवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा. भाजपा नेता मोहनलाल गुप्ता ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इस घटना से आतंकवाद की परिभाषा भी दिखती है. लोग बिल्कुल असहनीय हो गए हैं. व्यापारियों पर हमला किया जा रहा है.

गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों के ऑफिस में तोड़फोड़ कर मारने की धमकी दी जा रही है, लेकिन सरकार चुप बैठी हुई है. उन्होंने मांग की कि घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. साथ ही जिस व्यापारी पर हमला और नुकसान हुआ है उसको सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए. इसके साथ ही अन्य व्यापारियों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए.

पढ़ें- सदन में रफीक खान ने उठाया इस्लाम धर्म को आतंकवाद से जोड़ती विवादित पासबुक का मामला

भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि जयपुर प्रदेश की राजधानी है. जयपुर शहर के बीच बाजार में एक व्यापारी के ऑफिस में असामाजिक तत्व दिनदहाड़े घुसकर घटना को अंजाम देते हैं. चौड़ा रास्ता में आतंकवादी तरीके से किया गया हमला निंदनीय है. व्यापारी ने पहले से ही पुलिस को मामले की शिकायत दे रखी थी, इसके बावजूद दिनदहाड़े तोड़फोड़ और मारपीट की घटना हो गई. इस घटना से साबित होता है कि राजस्थान में कानून व्यवस्था सरकार के नियंत्रण से बाहर है. हमारी मांग है कि इस घटना पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details