राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

संगीता बेनीवाल की बेबाकी के लिए BJP ने थपथपाई पीठ...गहलोत सरकार पर साधा निशाना

बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल द्वारा भरतपुर संप्रेक्षण गृह और बालिका गृह की व्यवस्थाओं को लेकर किए गए खुलासे के बाद अब बीजेपी भी इस मामले में मुखर हो गई है. बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री जयश्री गर्ग ने इस मामले में प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.

By

Published : Dec 23, 2020, 7:47 PM IST

Jayashree Garg statement, Jayashree Garg targeted Gehlot government
बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल की बेबाकी के लिए BJP ने थपथपाई पीठ

जयपुर. राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल द्वारा भरतपुर में बाल संप्रेक्षण गृह और बालिका गृह की व्यवस्थाओं को लेकर किए गए खुलासे के बाद अब भाजपा भी इस मामले में प्रदेश सरकार के खिलाफ मुखर हो गई है. भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री और बाल संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य जयश्री गर्ग ने बालिका गृह और संप्रेक्षण गृह में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर मुखरता से अपनी बात मीडिया में रखने के लिए आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल की पीठ भी थपथपाई तो वहीं प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा.

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल की बेबाकी के लिए BJP ने थपथपाई पीठ

बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री जयश्री गर्ग ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान साफ तौर पर कहा कि यह तो केवल एक भरतपुर जिले के संप्रेषण गृह और बालिका गृह के हालात हैं, जिसका सार्वजनिक रूप से आयोग के अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने खुलासा किया, लेकिन प्रदेश में कई और भी जिले हैं, जहां पर संप्रेषण गृह और बालिका गृह के हालात बहुत ही खराब होंगे. जिस पर भी बेनीवाल और प्रदेश सरकार को ध्यान देना बेहद जरूरी है.

सरकार की मॉनिटरिंग फेल, नए मंत्री को देना चाहिए दायित्व...

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बाल संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य और मौजूदा बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री जय श्री गर्ग ने कहा कि जिस प्रकार बीते कई माह से सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग में कोई मंत्री नहीं है, उससे इस विभाग की प्रॉपर मॉनिटरिंग नहीं हो पा रही और मुख्यमंत्री के स्तर पर समीक्षा बैठक ली भी जाती है, तो अधिकारी सही जानकारी नहीं देते. जिसके चलते इन बालिका गृह में यह हालात बने हुए हैं.

पढ़ें-गोल्ड मेडलिस्ट बेटी की गुहार पर गरमाई राजनीति...पूर्व मंत्री अनिता भदेल ने गहलोत सरकार पर उठाए सवाल

जय श्री गर्ग के अनुसार मुख्यमंत्री को केवल अधिकारियों से ही फीडबैक लेकर अपने दायित्व का इतिश्री नहीं करना चाहिए, बल्कि इन स्थानों का दौरा कर वास्तविकता का पता लगाकर इसमें सुधार भी करना चाहिए. क्योंकि जिन बच्चों को इनमें रखा जा रहा है, यह सीधे तौर पर उनके भविष्य का सवाल है.

बच्चे नहीं हैं सुरक्षित...

जय श्री गर्ग के अनुसार पिछली बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान भी बाल संरक्षण आयोग की टीम ने कई स्थानों पर औचक निरीक्षण किया और जहां कमी हुई सरकार को अवगत भी कराया. तुरंत भाजपा सरकार ने उस पर एक्शन लेते हुए उसमें सुधार भी किया, लेकिन मौजूदा प्रदेश सरकार के कार्यकाल में हालात के उल्टे हैं. गर्ग ने बताया कि जब आयोग की अध्यक्ष सार्वजनिक रूप से मीडिया में इन संप्रेषण गृह और बालिका गृह की अव्यवस्थाओं की जानकारी दे रही हैं, तो सरकार को चाहिए कि तुरंत एक्शन करते हुए दोषी अधिकारियों कर्मचारियों पर कार्रवाई हो और इन संप्रेषण गृह और बालिका गृह की स्थितियों में सुधार हो, ताकि वहां हमारे बच्चे सुरक्षित रह सकें. जय श्री गर्ग के अनुसार वर्तमान सरकार के कार्यकाल में संप्रेषण गृह और बालिका ग्रहों में बालक बालिकाएं सुरक्षित नहीं हैं.

बेनीवाल से किया आग्रह, अन्य जिलों में भी करें दौरा...

बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री जय श्री गर्ग ने बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल से आग्रह किया है कि वह अन्य जिलों में भी औचक निरीक्षण करके वहां मौजूद संप्रेषण गृह और बालिका गृह का दौरा करें. जय श्री गर्ग ने दावा किया कि इस प्रकार के दौरे करने पर अन्य जिलों में भी यह तमाम अवस्था सामने आएंगी और इसकी जानकारी बेनीवाल प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री को भी दें, ताकि इसमें समुचित सुधार हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details