राजस्थान

rajasthan

CM पंचायती राज संस्थाओं को कमजोर करना चाहते हैं : सतीश पूनिया

By

Published : Jan 14, 2020, 9:47 AM IST

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पंचायत चुनाव लंबित होने को लेकर गहलोत सरकार पर आरोप लगाया है कि गहलोत सरकार आगामी पंचायत चुनाव में त्रिस्तरीय व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करना चाहती है. साथ ही गहलोत सरकार बार-बार फैसले बदलने में माहिर हैं.

सतीश पूनिया, गहलोत सरकार, panchayat elections, jaipur news
पूनिया ने गहलोत सरकार पर आरोप जड़े

जयपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने पंचायत चुनाव को लेकर गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाएं. पूनिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत सरकार आगामी पंचायत चुनाव में त्रिस्तरीय व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करना चाहती है लेकिन भाजपा सरकार ऐसा नहीं करने देगी.

पूनिया ने गहलोत सरकार पर आरोप जड़े

नगरीय निकाय चुनाव में शिकस्त का दंश झेल चुकी प्रदेश भाजपा को अब पंचायत राज चुनाव में भी कुछ ऐसा ही डर सता रहा है. यही कारण है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया बार-बार प्रदेश सरकार द्वारा पंचायत राज संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगा रहे हैं. पूनिया ने एक बार फिर यही आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत सरकार आगामी पंचायत चुनाव में त्रिस्तरीय व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करना चाहती है लेकिन प्रदेश भाजपा सरकार पर ऐसा ना करने के लिए नैतिक रूप से दबाव बनाएगी.

यह भी पढ़ें. दिल्ली से मीडिया को बुलाकर भाजपा ने जेके लोन अस्पताल और कोटा को बदनाम किया: मंत्री शांति धारीवाल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अनुसार निकाय चुनाव में जिस तरह के फैसले लिए गए थे. वैसे ही कुछ फैसले पंचायत राज चुनाव में सरकार ले रही है. जिससे पंच और सरपंच सभी आक्रोशित हैं. पूनिया ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब सरपंचों के नॉमिनेशन तो हुए लेकिन चुनाव लंबित हुए.

इस बात को लेकर भ्रम की स्थिति भी पैदा हुई है. साथ ही पूनिया ने कहा कि प्रदेश सरकार अपने ही निर्णय बार-बार बदलने में माहिर है लेकिन भाजपा सरकार इस पर लगातार नैतिक रूप से दबाव बनाए रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details