राजस्थान

rajasthan

जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए भाजपा ने छेड़ी मुहिम, आहूजा ने की 'हम दो, हमारे दो' की पैरवी

By

Published : Aug 25, 2020, 2:11 PM IST

आहूजा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि राजस्थान से कम से कम 3000 पत्र स्पीड पोस्ट के जरिए भेजे जाने का लक्ष्य है. अलवर से करीब 400 लोगों ने इस तरह के पत्र केंद्रीय नेताओं को भेजे हैं.

population control news, population control campaign, BJP on population control, jaipur news, gyandev ahuja latest news, जनसंख्या नियंत्रण कानून, जनसंख्या नियंत्रण कानून न्यूज, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन, ज्ञानदेव आहूजा न्यूज, अमित शाह, जयपुर न्यूज
ज्ञानदेव आहूजा

जयपुर.देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए कानून बनाने की मांग अब बुलंद होती जा रही है. पर्दे के पीछे से भाजपा इस मांग को हवा दे रही है ताकि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द बन सके. इसके लिए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन को जरिया बनाया गया है.

भाजपा ने छेड़ी मुहिम

फाउंडेशन भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ज्ञानदेव आहूजा है, जिन्होंने राजस्थान के तमाम विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को इस मुहिम से जोड़ा है. मुहिम के तहत राजस्थान से तमाम विधायक, सांसद और अन्य प्रमुख लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर इस कानून की पैरवी करेंगे.

हालांकि अब तक कितने जनप्रतिनिधियों ने यह पत्र लिखा है, इसकी जानकारी खुद उन्हें भी नहीं है. यही जानकारी जुटाने के लिए भी मंगलवार को वे प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पुनिया से मुलाकात की. उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के माध्यम से यह जानकारी लेनी चाही कि कितने भाजपा जनप्रतिनिधियों ने पत्र भेजे हैं.

पढें-HC का फैसला 'सच्चाई' को दर्शाता है, ये उनके खिलाफ है जो सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं : जोगेंद्र अवाना

आहूजा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि राजस्थान से कम से कम 3000 पत्र स्पीड पोस्ट के जरिए भेजे जाने का लक्ष्य है. अलवर से करीब 400 लोगों ने इस तरह के पत्र केंद्रीय नेताओं को भेजे हैं. आहूजा के मुताबिक देश में मौजूदा संसाधनों का बेहतर उपयोग तभी हो सकता है, जब जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रभावी कानून बने. खास तौर पर 'हम दो, हमारे दो' की पैरवी ज्ञानदेव आहूजा ने की.

आहूजा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि धर्म, जाति, समाज से जुड़ा मसला नहीं है बल्कि देश से जुड़ा मसला है. देश के विकास के लिए जरूरी है कि प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून बन सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details