राजस्थान

rajasthan

सावरकर को भारत रत्न के मुद्दे पर भाजपा ने कहा- कांग्रेस के पास एक भी नेता नहीं जिसने 'काले पानी' की सजा भुगती हो

By

Published : Oct 19, 2019, 10:23 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कई मुद्दों पर अपनी पार्टी का पक्ष रखा. जहां अर्थव्यवस्था पर नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी की टिप्पणी का उन्होंने जवाब दिया वहीं वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने पर छिड़ी बहस पर भी उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा.

Bharat Ratna to Veer Savarkar, नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी

जयपुर. नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी का भारत की अर्थव्यवस्था की तुलना बांग्लादेश से करने की बात को लेकर आज भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि वे उनका सम्मान करते हैं. लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था से काफी बड़ी है उस से तुलना करना ठीक नहीं होगा.

दरअसल अभिजीत बनर्जी ने कहा था कि भारत मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में कमजोर पकड़ की वजह से चीन से पिछड़ गया है. उन्होंने कहा था कि इस सेक्टर में हम वह भी नहीं कर पाए जो बांग्लादेश ने कर लिया है. इस पर त्रिवेदी ने कहा के वे मानते हैं कि भारत में भी वैश्विक मंदी का असर हो रहा है. क्योंकि यह मंदी पूरे विश्व में हैं और इसी के चलते भारत में भी इसका असर है. लेकिन अन्य देशों की तुलना में भारत में मंदी का असर काफी कम है.

सावरकर को भारत रत्न के मुद्दे पर सुधांशु त्रिवेदी

महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा के घोषणा पत्र में जब से महात्मा ज्योतिबा फुले और सावित्रीबाई फुले के साथ ही दामोदर सावरकर को भारत रत्न देने की बात कही है. उसके बाद से ही कांग्रेस ने सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध किया है. आज इसका जवाब देते हुए भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस अब स्वतंत्रता सेनानियों को लेकर भी अनर्गल बयानबाजी करने लगी है.

पढ़े: राजस्थान उप चुनाव: आज थम जाएगा प्रचार-प्रसार का शोर, कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

उन्होंने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में अपने चुनाव घोषणापत्र में कहा है कि महात्मा ज्योतिबा फुले सावित्रीबाई फुले और सावरकर को भारत रत्न देने के लिए वह नाम भेजेगी जिसके बाद से कांग्रेस आक्रामक हो रही है. लेकिन सावरकर वह पहले व्यक्ति थे जिन्होंने दो जन्म यानी पच्चीस-पच्चीस साल की आजीवन कारावास काले पानी की सजा पाई थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस खुद को स्वतंत्र आंदोलन का स्वयंभू बता रही है. लेकिन यह बता दें कि कांग्रेस का एक भी राजनेता ऐसा था जो काले पानी या फांसी की सजा पाया हो या पुलिस की गोली से मारा गया हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details