राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 7, 2019, 4:46 PM IST

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव प्रचार में भाजपा अब झोंकेगी पूरी ताकत, युवा और महिला मोर्चा करेंगे सम्मेलन

निकाय चुनावों को लेकर नामांकन दाखिल होने के बाद अब भाजपा ने अपने प्रचार अभियान को गति देना शुरू कर दिया है. चुनावों को लेकर रणनीति बनाने के साथ ही पार्टी से जुड़े जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंप दी गई है. वहीं युवा मोर्चा और महिला मोर्चा की ओर से सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे.

BJP Rajasthan local body elections, bjp youth wing and women wing, स्थानीय निकाय चुनाव राजस्थान भाजपा

जयपुर. स्थानीय निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल होने के बाद अब भाजपा ने चुनाव प्रचार अभियान को तेज करने की तैयारी कर ली है. इसके लिए बाकायदा पार्टी ने अपने अग्रिम मोर्चे को जिम्मेदारियां भी दे दी है.

निकाय चुनाव में प्रचार को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारियां

खासतौर पर महिला मोर्चा और युवा मोर्चा निकाय से जुड़े क्षेत्रों में सम्मेलन कर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनाएंगे. वहीं जिन निकायों में चुनाव है, वहां के स्थानीय भाजपा जनप्रतिनिधियों को भी वहां चुनाव प्रचार की जिम्मेदारियां सौंपी गई है. हालांकि, निकाय चुनाव में पार्टी के बड़े नेताओं के दौरे फिलहाल नहीं बनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : निकाय चुनाव 2019: पौने दो लाख से ज्यादा नव मतदाता चुनेंगे शहर की सरकार

स्थानीय आवश्यकताओं के अनुसार ही बड़े नेताओं के तय होंगे दौरे : सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अनुसार निकाय चुनाव छोटे चुनाव होते हैं. इसलिए क्षेत्रों में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी स्थानीय भाजपा विधायक, सांसद और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों को दी गई है. लेकिन जिस क्षेत्र में आवश्यकता होगी, वहां पार्टी के बड़े नेता भी जाएंगे. हालांकि, अब तक पार्टी की ओर से निकाय चुनाव में किसी भी बड़े नेता के कोई दौरे नहीं बनाए गए हैं. खासतौर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस निकाय चुनाव में भी क्षेत्र विशेष के चुनावी प्रचार में जाने की संभावनाएं बेहद कम है.

49 निकायों में 16 नवंबर को हैं चुनाव

प्रदेश के 49 निकायों में 16 नवंबर को चुनाव होंगे. इनमें टोंक, गंगानगर, बीकानेर, अलवर, सिरोही व झुंझुनू, जोधपुर, हनुमानगढ़, बानसूर सहित अन्य जगहों पर निकाय चुनाव हो रहे हैं. वहीं आपको बता दें कि मौजूदा 49 निकायों में से 21 पर भाजपा व 21 पर कांग्रेस काबिज है. जबकि बचे हुए निकायों में निर्दलीय का कब्जा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details