राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश में बढ़ते दलित अत्याचार के खिलाफ भाजपा का प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन

जयपुर में कलेक्ट्री सर्किल पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. वहीं भाजपा नेताओं ने बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए गहलोत सरकार को जमकर कोसा. लेकिन प्रदेश व्यापी इस विरोध प्रदर्शन में पार्टी के नेता ही अंतिम क्षणों में पहुंचे.

By

Published : Aug 23, 2019, 3:20 PM IST

BJP protests, jaipur, gehlot government, jaipur, भाजपा का विरोध, जयपुर, गहलोत सरकार, जयपुर न्यूज

जयपुर. प्रदेश में बढ़ते दलित अत्याचार और अपराध के ग्राफ को लेकर भाजपा ने प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन किया. जयपुर में विरोध प्रदर्शन कलेक्ट्रेट सर्किल पर हुआ. यहां भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ धरना दिया. साथ ही राज्यपाल के नाम सक्षम अधिकारी को ज्ञापन दिया. हालांकि धरने में जयपुर शहर सांसद रामचरण बौहरा मौजूदा विधायक और पदाधिकारियों की तुलना में सबसे अंत में पहुंचे.

जयपुर में भाजपा नेताओं ने गहलोत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

भाजपा प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर सिलसिलेवार विरोध प्रदर्शन कर रही है. इस कड़ी में कुछ दिनों पहले भाजपा ने राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था. वहीं शुक्रवार को प्रदेशभर में जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन और धरना दिया गया. जयपुर के कलेक्ट्री सर्किल पर हुए इस विरोध प्रदर्शन में भाजपा नेता विधायक और पदाधिकारी शामिल हुए. वहीं भाजपा नेता अपने भाषणों में मौजूदा गहलोत सरकार को बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कोसते नजर आए. भाजपा विधायक सतीश पूनिया के अनुसार मौजूदा सरकार ना केवल कानून व्यवस्था बल्कि सभी मोर्चों पर पूरी तरह विफल साबित हुई है.

यह भी पढ़ें. 5 करोड़ की सुपारी पर तय की व्यापारी की हत्या...कुख्यात जीतू बन्ना ने किए चौंकाने वाले खुलासे

जन्माष्टमी का अवकाश बदलने पर भी आपत्ति जताई

भाजपा के इस विरोध प्रदर्शन की सूचना पहले से सरकार को थी. साथ ही जयपुर में यह ज्ञापन संभागीय आयुक्त को भी सौंपा जाना था लेकिन गुरुवार को आदेश निकालकर जन्माष्टमी का अवकाश 24 अगस्त के बजाय 23 अगस्त को कर दिया गया. अब भाजपा नेता इसे भी मुद्दा बना रहे हैं. भाजपा विधायक और जयपुर देहात अध्यक्ष रामलाल शर्मा के अनुसार अवकाश जानबूझकर बदला गया है. वहीं शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने गहलोत सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप तक लगा डाला.

यह भी पढ़ें. हरीश चौधरी को कांग्रेस ने बनाया महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य

जयपुर दक्षिण धरने के प्रभारी सांसद रामचरण बौहरा आए लेट

जयपुर कलेक्ट्रेट सर्किल पर दिया गया धरना संगठनात्मक दृष्टि से 3 जिला इकाइयों का था. जिसमें जयपुर शहर देहात दक्षिण और उत्तर के कार्यकर्ता और नेता शामिल थे. लेकिन प्रदेश व्यापी इस विरोध प्रदर्शन को लेकर पार्टी के सांसद ही पूरा समय नहीं दे पाए. रामचरण बौहरा को जयपुर देहात दक्षिण के इस धरने के लिए प्रभारी बनाया गया था. लेकिन वें ही धरना शुरू होने के 2 घंटे बाद कार्यक्रम में पहुंचे. वहीं जयपुर देहात उत्तर जिले की दृष्टि से बनाए गए प्रभारी सुनील कोठारी का भी यही हाल रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details