राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 24, 2021, 6:01 AM IST

ETV Bharat / city

घुमंतू जाति के परिवारों पर नगर निगम की कार्रवाई का भाजपा ने किया विरोध, सतीश पूनिया ने सीएम को लिखा पत्र

विद्याधर नगर परशुराम सर्किल पर बरसों से निवास कर रहे घुमन्तू, अर्ध घुमन्तू और सांसी जाति के अनेक परिवारों को नगर निगम ने वहां से हटा दिया है. इस पर प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने इसकी निंदा की है. सात ही पीड़ित परिवारों को राहत देने की मांग की है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

jaipur news, BJP protest in jaipura
घुमंतू जाति के परिवारों पर नगर निगम की कार्रवाई का भाजपा ने किया विरोध

जयपुर.राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर परशुराम सर्किल पर बरसों से निवास कर रहे घुमन्तू, अर्ध घुमन्तू एवं सांसी जाति के अनेक परिवारों को नगर निगम द्वारा हटाया जाने का मामला विवादों में हैं. प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने भी एक बयान जारी कर इस घटना की निंदा की है. साथ ही निगम में तैनात अधिकारियों और प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए पीड़ित परिवारों को राहत देने की मांग की है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस मसले पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

घुमंतू जाति के परिवारों पर नगर निगम की कार्रवाई का भाजपा ने किया विरोध

स्थायी रूप से बसाये जाने एवं इन परिवारों को खाने-पीने की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के सम्बन्ध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर आग्रह किया है. प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने अपने बयान में कहा कि कोरोना महामारी के बीच नगर निगम अधिकारियों द्वारा इस प्रकार की कार्रवाई किसी भी दृष्टि से उचित नहीं मानी जा सकती है. राठौड़ के अनुसार यदि निगम प्रशासन को इन परिवारों को हटाना ही था, तो पहले इनके रहने की व्यवस्था की कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. राठौड़ ने कहा भाजपा इस पूरे घटनाक्रम का पुरजोर तरीके से विरोध करेगी.

यह भी पढ़ें-गहलोत सरकार ने युवाओं की आवाज सुनना मानो बंद कर दिया है: वसुंधरा राजे

वहीं राजेंद्र राठौड़ ने एक ट्वीट के जरिए बारां कलेक्टर राजेंद्र विजय द्वारा फ्रंटलाइन वर्कर ग्रामीण विकास अधिकारी को थप्पड़ मारने के मामले में भी प्रदेश सरकार को घेरा है और कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इस प्रकार के कृत्य पर कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की, लेकिन राजस्थान के सरकार ऐसे अधिकारियों को संरक्षण देती है.

सतीश पूनिया ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया कि कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति के परिप्रेक्ष्य में उक्त बेघर किये गये परिवारों को स्थायी रूप से बसाने एवं इन परिवारों के लिये खाने-पीने की सुविधा मुहैया कराई जाने की कार्रवाई की जाये, जिससे इस कठिन समय में इन परिवारों को तत्काल राहत पहुंचाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details