राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

चिकित्सकीय समस्याओं को लेकर धरने पर बैठे दिलावर, कहा- मैं लोगों को मरते नहीं देख सकता, इससे अच्छा है कि सरकार मुझे मार दे

रामगंजमंडी से विधायक मदन दिलावर आज फिर जिला कलेक्टर कक्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सकीय समस्याओं को लेकर धरने पर बैठ गए. इस मदन दिलावर धरने के लिए अपने घर से ही बोरिया बिस्तर लेकर आए थे. कलेक्ट्रेट कक्ष में साढ़े तीन घंटे बैठे रहने के बाद कलेक्टर ने लिखित आश्वासन दिया तब जाकर मदन दिलावर धरने उठे.

By

Published : Jun 2, 2021, 9:02 PM IST

Updated : Jun 2, 2021, 11:09 PM IST

धरने पर बैठे मदन दिलावर, BJP MLA Madan Dilawar sit on strike
धरने पर बैठे मदन दिलावर

कोटा. राजस्थान बीजेपी महामंत्री और रामगंजमंडी से विधायक मदन दिलावर ने आज फिर जिला कलेक्टर कक्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सा समस्याओं को लेकर धरना दे दिया. वह लगातार साढ़े 3 घंटे तक जिला कलेक्टर कक्ष में ही धरने पर बैठे रहे. इसके लिए वे खुद चद्दर और तकिया लेकर गए थे, जिन्हें बिछाकर वह बैठ गए. उनके साथ दो नगर निगम कोटा दक्षिण के पार्षद नितिन धारवाल और रेखा यादव भी थीं. इसके साथ ही दिलावर के पुत्र पवन दिलावर और दो भाजपा नेता भी धरने पर बैठे रहे.

चिकित्सकीय समस्याओं को लेकर धरने पर बैठे दिलावर

दिलावर ने इससे पहले 27 मई को भी जिला कलेक्टर कक्ष में इसी तरह से धरना दे दिया था, जिसके बाद उनको आश्वासन दिया गया था कि गत 31 मई तक चिकित्सक उनके एरिया में तैनात कर दिए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं होने पर आज फिर भी धरना देने के लिए पहुंच गए. मदन दिलावर का कहना है कि उनके यहां पर तीन सामुदायिक और 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, लेकिन वहां पर चिकित्सक नहीं हैं. यहां करीब 15 चिकित्सकों की कमी है. इसके अलावा विशेषज्ञ चिकित्सकों में गायनी, मेडिसिन, ईएनटी, सर्जरी और ऑर्थोपेडिक के चिकित्सक भी नहीं हैं, जिसके चलते मरीजों को उपचार के लिए बाहर जाना पड़ता है. वह बार-बार इसके लिए मांग कर रहे थे, लेकिन उनकी मांग नहीं मानी जा रही थी.

समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे मदन दिलावर

यह भी पढ़ेंःसोशल मीडिया पर AICC का 'Free Vaccination' कैंपेन, डोटासरा ने कहा- जिम्मेदारी से भाग रही मोदी सरकार

दिलावर ने यहां तक कह दिया कि जो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उपकेंद्र बना दिया जाए तो वे धरना समाप्त कर देंगे, जिससे की वहां चिकित्सा व्यवस्था की मांग भी नहीं रहेगी. डॉक्टर्स नहीं लगने से मेरे एरिया के लोग लगातार मर रहे हैं, इसीलिए मैं उन्हें मरते हुए नहीं देख सकता, इससे तो बढ़िया है कि सरकार मुझे ही मार दे, मेरे से दुश्मनी निकालने के चक्कर में सरकार रामगंजमंडी विधानसभा के लोगों के साथ धोखा कर रही है. दिलावर ने कहा कि जिला कलेक्टर महोदय हमें लिखकर दें कि चिकित्सक कुछ दिनों में आ जाएंगे.

समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे मदन दिलावर

मदन दिलावर के धरने पर बैठने के बाद उन्हीं के आग्रह पर थर्मल डिस्पेंसरी से एक चिकित्सक को रामगंज मंडी इलाके के लिए भेज दिया गया है. इसके बाद जिला कलेक्टर ने शाम को 7:30 बजे लिखित में आश्वासन दिया, जिसके बाद दिलावर धरने पर से उठे. जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने इस पर कहा कि पिछली बार भी मदन दिलावर ने जो धरना दिया था, उसके बाद चिकित्सक और कुछ स्टाफ को रामगंजमंडी में तैनात किया था. ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी लगाया जा रहा है. इसके अलावा दवा की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी बड़ी मात्रा में पहुंचाएं हैं और सरकार से बात करते हुए चिकित्सकों की कमी को भी पूरा करवाने की बात कह रहे हैं.

Last Updated : Jun 2, 2021, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details