राजस्थान

rajasthan

सीएम फेस पर सराफ का बयान- कहा पीएम नरेंद्र मोदी और संसदीय बोर्ड ही तय करेगा मुख्यमंत्री का चेहरा

By

Published : Mar 28, 2022, 5:06 PM IST

राजस्थान में विधानसभा चुनाव अगले साल होना है. लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां अभी से तेज होने लगी हैं. भाजपा के भीतर सीएम फेस को लेकर भाजपा विधायक कालीचरण सराफ (BJP MLA Kalicharan Saraf statement about cm face) ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम फेस पीएम नरेंद्र मोदी और संसदीय बोर्ड तय करेगा.

BJP MLA Kalicharan Saraf statement about cm face
सीएम फेस पर सराफ का बयान

जयपुर. प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Rajasthan next year) को लेकर अभी से सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं. भाजपा में सीएम चेहरे को लेकर अब भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संसदीय बोर्ड ही मुख्यमंत्री (BJP MLA Kalicharan Saraf statement about cm face) तय करेगा. विधानसभा के बाहर मीडिया से रूबरू होते हुए कालीचरण सर्राफ ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक मुखी होकर चलती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं. शीर्ष नेतृत्व ही आने वाले समय में सही निर्णय लेगा. उसी के हिसाब से चुनाव लड़ा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संसदीय बोर्ड ही मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेगा. सीएम के लिए वसुन्धरा राजे के विकल्प को लेकर कालीचरण सराफ ने कहा कि यह निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संसदीय बोर्ड करेगा. वे जो भी निर्णय करेंगे वह सही होगा. बता दें कि कांग्रेस भाजपा में गुटबाजी के आरोप लगाती रही है और कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने भी कहा था कि भाजपा में मुख्यमंत्री के कई दावेदार हैं.

सीएम फेस पर सराफ का बयान

सराफ ने दी आंदोलन की चेतावनीःविधायक सराफ ने कहा कि 'मेरे विधानसभा क्षेत्र के करतारपुरा इलाके से दो नाबालिग बच्चियां गायब हो गई हैं और 2 महीने बाद भी अब तक उनका सुराग नहीं लगा है'. यह मामला विधानसभा में भी उठाया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले में पुलिस ने लापरवाही की है. यदि पुलिस सख्ती करती तो इन बच्चों को बरामद किया जा सकता था. नाबालिग बच्चियों के पिता ने 3 अध्यापकों पर शक भी जताया है. एक अध्यापक का लड़का तो ऐसे मामलों में लिप्त भी रहा है. सराफ ने कहा कि पुलिस ने अभी तक इन लोगों से कोई पूछताछ नहीं की है. उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 10 अप्रैल तक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी, सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी.

पढ़ें-Rajasthan Connection To Assembly Election 2022 : शुरू हो गई सियासत, राजस्थान की राजनीति पर क्या पड़ेगा असर?...BJP दिग्गजों की राय अलग-अलग

दोषियों को मिले सजाःकांग्रेस विधायक जोहरी लाल मीणा के पुत्र पर दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के सवाल पर कालीचरण सराफ ने कहा कि इस सरकार के पिछले कार्यकाल में भी कई विधायकों पर आरोप लगे थे. कई को तो जेल भी जाना पड़ा था. यदि सत्ताधारी दल के विधायक का बेटा दुष्कर्म के मामले में शामिल है तो यह बड़ा दुर्भाग्य पूर्ण है. मुख्यमंत्री स्वयं इस मामले की मॉनिटरिंग करें. इसकी निष्पक्ष जांच हो. चाहे कितना ही बड़ा आदमी क्यों ना हो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए.

खाचरियावास को नहीं लेते गंभीरता सेःएक सवाल के जवाब में कालीचरण सराफ ने खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रताप सिंह खाचरियावास के बयान को कोई भी गंभीरता से नहीं लेता. पहले उनके पास महत्वपूर्ण महकमा था और अब मुख्यमंत्री ने उन्हें झुनझुना पकड़ा दिया है. उन पर बयान देकर मैं अपनी गंभीरता कम नहीं करना चाहता. दरअसल प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा पर निशाना साधा था और कहा था कि भाजपा राम की नहीं रावण की नीति पर चलती है.

पढ़ें-Rajasthan Assembly Election 2023: प्रदेश में सरकार बनाने में महत्वपूर्ण रहे मेवाड़ में बीटीपी बनी भाजपा और कांग्रेस के लिए सिरदर्द

युद्ध के कारण बढ़ रहे पेट्रोल डीजल का दामःपेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सवाल पर विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि रूस और यूक्रेन में युद्ध चल रहा है इसके कारण क्रूड ऑयल की कीमतें भी बढ़ रही है. इसीलिए देश में भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार सबसे अधिक वैट वसूल कर रही है. उन्हें वैट कम करके पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके. नगर विधायक वाजिब अली के कार्यक्रम में समर्थकों के हथियार लहराने और फायरिंग करने के मामले में कालीचरण सराफ ने कहा कि सत्ताधारी दल के विधायक अपने आप को कानून से ऊपर समझने लगे हैं. इस तरह से फायरिंग करना कानून का उल्लंघन है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details