राजस्थान

rajasthan

Rape case on Mahesh Joshi son: मंत्री के इस्तीफे की मांग तेज, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : May 12, 2022, 6:39 PM IST

जलदाय मंत्री के बेटे रोहित जोशी पर दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज होने के बाद (BJP Minority Front protest in Jaipur) भाजपा लगातार मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है. गुरुवार को इसी मांग को लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने भाजपा मुख्यालय से राजमहल चौराहे तक पैदल मार्च निकाकर विरोध प्रदर्शन किया. सरकार से इस मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की.

Rape case on Mahesh Joshi son
जयपुर में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदर्शन

जयपुर. मंत्री पुत्र रोहित जोशी पर बलात्कार और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज होने के बाद जलदाय मंत्री महेश जोशी (BJP Minority Front protest in Jaipur) की मुश्किलें बढ़ गई है. भाजपा लगातार जोशी के इस्तीफे की मांग कर रही है. गुरुवार को इसी मांग को लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने भाजपा मुख्यालय से राजमहल चौराहे तक पैदल मार्च निकाकर विरोध प्रदर्शन किया. मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सादिक खान और मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान के नेतृत्व में निकाले गए इस पैदल मार्च में प्रदर्शनकारियों ने मंत्री महेश जोशी और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पिछले 3 साल में प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. जिस तरह महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं, उससे पूरे देश में राजस्थान शर्मसार हुआ है. मोर्चा पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि मंत्री पुत्र को राजनीतिक संरक्षण होने के चलते अब तक उस (BJP demanding resignation of Mahesh Joshi) पर सख्त कार्रवाई या गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. ऐसे में खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस मामले में पहल करते हुए दोषियों पर सख्त कार्रवाई कर फांसी की सजा तक पहुंचाना चाहिए. मंत्री महेश जोशी को भी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

जयपुर में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदर्शन

पढे़ं. महेश जोशी के बेटे पर दुष्कर्म का मामला: 'आप' ने सरकार को घेरा, बेनीवाल बोले मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए

बेनीवाल के आरोपों का दिया जवाब:मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष सादिक खान ने इस दौरान आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल की ओर से लगाए गए आरोपों का भी पलटवार किया. बेनीवाल ने महेश जोशी पुत्र रेप आरोप मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सांसद किरोड़ी लाल मीणा की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए, भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बीच गठजोड़ का आरोप लगाया था. हालांकि मोहम्मद सादिक खान इन आरोपों को नकारते आए हैं. खान के अनुसार पार्टी के प्रदेश से जुड़े बड़े नेता हाल ही में हनुमानगढ़ ,श्रीगंगानगर में हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम में व्यस्त थे, लेकिन उनका ये विरोध प्रदर्शन पार्टी के निर्देश पर हो रहा है. खान ने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में इस मामले में भाजपा का विरोध प्रदर्शन और तेज होगा.

यह है मामला:पिछले दिनों गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ महेश जोशी के पुत्र रोहित जोशी पर जयपुर की एक युवती ने दिल्ली पुलिस में बलात्कार और ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज कराया था. तब दिल्ली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर ये मामला सवाई माधोपुर एसपी को भेज दिया लेकिन अब इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस ही कर रही है मामला कैबिनेट मंत्री के पुत्र से जुड़ा है लिहाजा विपक्ष के रूप में भाजपा ने इसे मुद्दा बनाकर अब आंदोलन शुरू कर दिया है. बीजेपी नेता लगातार मंत्री महेश जोशी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details