राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 28, 2020, 12:12 PM IST

ETV Bharat / city

परिवहन मंत्री सहित कांग्रेस नेताओं की चुनाव आयोग में शिकायत, आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप

बीजेपी विधि प्रकोष्ठ ने मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. विधि प्रकोष्ठ की मांग है कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले इन कांग्रेस नेताओं पर उचित कार्रवाई की जाए.

BJP Law Cell complains to Congress leaders,  rajasthan news,  jaipur latest news
खाचरियावास सहित कांग्रेस नेताओं की चुनाव आयोग में शिकायत

जयपुर: नगर निगम चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच अब बीजेपी विधि प्रकोष्ठ ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास सहित कांग्रेस के कुछ नेताओं की चुनाव आयोग में शिकायत की है. प्रकोष्ठ के संयोजक सुरेंद्र सिंह नरूका ने परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास पर राज्य सरकार के विभागों द्वारा दर्शित उपलब्धि के पोस्टर, बैनर, कटआउट और होर्डिंग का खुलेआम प्रदर्शन और पार्षद चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदाताओं को गलत तरीके से लुभाने का आरोप लगाया है.

नरूका के नेतृत्व में विधि प्रकोष्ठ के सह संयोजक अरविंद कुमार पारीक और अन्य ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले इन कांग्रेस नेताओं पर उचित कार्रवाई करने की मांग भी की. विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र सिंह नरूका ने बताया कि प्रताप सिंह खाचरियावास द्वारा आचार संहिता और निर्वाचन आयोग के आदेशों की खुली अवहेलना की जा रही है. साथ ही कोविड-19 जैसी महामारी में राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों की भी अवहेलना हो रही है.

पढ़ें:ब्यूरोक्रेसी के अगले मुखिया पर असमंजस, CS राजीव स्वरूप को नहीं मिला अब तक एक्सटेंशन

नरूका ने कहा कि वार्ड नंबर 14 के कांग्रेस प्रत्याशी ज्ञानचंद सैनी द्वारा आनन-फानन में रोड डलवा कर मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में लुभाया जा रहा है. इसी तरह वार्ड 9 में किशन अजमेरा द्वारा पानी की टंकी बनवा कर उसका आनन-फानन में उद्घाटन कर मतदाताओं को गलत रूप से प्रभावित किया जा रहा है. जो आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details