राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

राजस्थान में बढ़ते अपराधों को लेकर बीजेपी नेता कांग्रेस सरकार पर निशाना ही साध रहे हैं, अब कृषि कानूनों का विरोध करने पर भी पार्टी को आड़े हाथ लिया है. बीजेपी प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कांग्रेस के कृषि कानूनों के विरोध में चलाए जा रहे जागरूकता अभियान पर निशाना साधा है. वहीं राज्यसभा सांसद राजकुमार वर्मा ने करौली में पुजारी की हत्या को लेकर कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाए किए.

By

Published : Oct 10, 2020, 7:15 PM IST

Crime in Rajasthan, BJP leaders' statements
बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर साधा जमकर निशाना

जयपुर.केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जयपुर में राजस्थान कांग्रेस द्वारा शनिवार को राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन आयोजित किया गया. इस सम्मेलन के बाद कांग्रेस इन तीनों कानूनों के विरोध में जागरूकता अभियान चलाएगी, लेकिन कांग्रेस के इस सम्मेलन पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया के साथ हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता और विधायक राम लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने दो साल के शासन में किसानों के लिए कुछ नहीं किया और केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कानून के लिए जागरूकता अभियान चला कर घढ़ियाली आंसू बहा रही है.

रामलाल शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस संसद की ओर से पारित तीनों कानूनों का विरोध दर्ज कराने के लिए जनजागरण का अभियान शुरू कर रही है, लेकिन अगर कांग्रेस किसानों का हित चाहती है तो राजस्थान में पहले कर्ज माफी का वादा पूरा करे. फिर उसके बाद कृषि डिपार्टमेंट द्वारा उपलब्ध कराए गए नकली बाजरे के बीज से जिन किसानों को नुकसान हुआ है, उनके नुकसान की भरपाई करे.

पढ़ें-पुजारी हत्याकांडः पीड़ित परिवार का धरना खत्म, मृतक पुजारी के शव का हुआ अंतिम संस्कार

उन्होंने कहा कि अगर वाकई किसानों का ही चाहती है तो सबसे पहले 833 रुपये की सब्सिडी फिर से शुरू करे, जो बीजेपी की वसुंधरा सरकार द्वारा किसानों के बिजली के बिलों में दी जा रही थी. उन्होंने कहा कि कोऑपरेटिव सेक्टर में जिन किसानों को ऋण मिलना मुश्किल हो रहा है, कांग्रेस सरकार उन तमाम किसानों को ऋण उपलब्ध कराने का काम करे, जो लाइन में खड़े हैं. टिड्डी हमले में हुए किसानों के नुकसान का मुआवजा देने का काम करे.

रामलाल शर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस सरकार जिस तरीके से घड़ियाली आंसू बहा रही है, वह जनता सब जानती है. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों से किसानों का सर्वांगीण विकास होगा. क्राइम के क्षेत्र में राजस्थान देश के अंदर नंबर बना चुका है. लोगों को, पुजारियों को जिंदा जलाया जा रहा है. छोटे बच्चों की अस्मत लूटी जा रही है, आज पुलिस के कर्मचारी भी अपराधियों के पीछे नहीं हैं, बल्कि अपराधी पुलिस के पीछे यह हालात राजस्थान के बन चुके हैं. इन सभी हालातों से ध्यान डाइवर्ट करने के लिए राजस्थान की सरकार इस तरह के अभियान चलाकर झूठे दिखावा कर रही है.

राजकुमार शर्मा ने कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर उठाए सवाल

पढ़ें-घटनाएं तो हो जाती हैं, उसे ना PM मोदी रोक सकते हैं और ना ही कोई और: गोविंद सिंह डोटासरा

राज्यसभा सांसद राजकुमार वर्मा ने कहा कि जिस तरीके से एक पुजारी को जला दिया जाता है, चाकसू में सरपंच प्रत्याशी के बेटे के साथ मारपीट करके उसके ऊपर तेजाब डाल दिया जाता है. यह घटनाएं बताती हैं कि राजस्थान में किस तरीके से अपराधियों में कानून का खौफ भी खत्म हो गया है. यह बहुत निंदनीय है कि इस तरीके से अब लोगों को जिंदा जलाया जा रहा है. राजस्थान में कभी भी इस तरह की घटनाएं सुनने में नहीं आती थीं, लेकिन अब इस तरीके से लगातार यह घटना सामने आई है. वह दर्शाता है कि अब प्रदेश के मुख्यमंत्री, जिनके पास ग्रह विभाग का भी जिम्मा है. वह कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरीके से नाकाम हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details