राजस्थान

rajasthan

सरदारशहर में कांग्रेस पार्षदों की बाड़ेबंदी में पथराव पर बीजेपी नेताओं ने ली चुटकी

By

Published : Feb 4, 2021, 8:07 PM IST

खाटूश्यामजी की धर्मशाला में सरदारशहर नगर पालिका के कांग्रेस पार्षदों की बाड़ेबंदी के दौरान दो पक्षों के बीच हुई पत्थरबाजी की घटना पर बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस में अब निकायों में अपना बोर्ड बनाने की मेहनत नहीं, बल्कि पायलट और गहलोत गुट का चेयरमैन बनाने की दौड़ है.

Congress councilors barabandi, Sardarshahar municipality
सरदारशहर में कांग्रेस पार्षदों की बाड़ेबंदी में पथराव पर बीजेपी नेताओं ने ली चुटकी

जयपुर.खाटूश्यामजी की धर्मशाला में सरदारशहर नगर पालिका के कांग्रेस पार्षदों की बाड़ेबंदी के दौरान दो पक्षों के बीच हुई पत्थरबाजी की घटना ने सियासी रंग ले लिया है. भाजपा ने इस घटना पर कांग्रेस की चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस में अब निकायों में अपना बोर्ड बनाने की मेहनत नहीं, बल्कि पायलट और गहलोत गुट का चेयरमैन बनाने की दौड़ है. जिसके कारण यह घटना सामने आई है.

सरदारशहर में कांग्रेस पार्षदों की बाड़ेबंदी में पथराव पर बीजेपी नेताओं ने ली चुटकी

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य मजीद मलिक कमांडो और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हामिद मेवाती ने इस मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गुटबाजी और फूट का भी आरोप लगाया. मजीद मलिक कमांडो ने कहा कि अब यह साफ हो चुका है कि कांग्रेस अलग-अलग गुटों में बैठी हुई है.

कमांडो ने कहा कि पहले बीजेपी आरोप लगाती थी, लेकिन मौजूदा घटनाक्रम से यह साफ हो गया कि कांग्रेस कई गुटों में बंटी है. कमांडो ने कहा कि सत्ता की लड़ाई में कांग्रेस के नेता सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग में भी पीछे नहीं है, लेकिन सत्ता की लड़ाई में प्रदेश की जनता पिस रही है. कमांडो के अनुसार प्रदेश की गहलोत सरकार अपने ही आंतरिक फूट के चलते खुद ही गिरने वाली है.

पढ़ें-जयपुर : पानी किल्लत को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ विधायक अशोक लाहोटी ने किया प्रदर्शन, फोड़े मटके

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हामिद मेवाती ने कहा कि खाटूश्यामजी में हुई इस घटना के बाद यह साबित हो गया है कि कांग्रेस के भीतर आंतरिक कलह चरम पर है. क्योंकि निकाय चुनाव में अब तक सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर रही थी, लेकिन इसके साथ कांग्रेस के अलग अलग गुट में बंटी है और वे चाहते हैं कि निकायों में उनके गुट का निकाय प्रमुख बने. जिसके चलते खाटूश्यामजी में यह पत्थरबाजी की घटना हुई है. मेवाती ने कहा कि यह तो जगजाहिर है कि राजस्थान में कांग्रेस सचिन पायलट गुट और अशोक गहलोत गुट में बंटी हुई है और इनमें सत्ता की जंग चरम पर है.

गौरतलब है कि सरदारशहर नगरपालिका के कांग्रेस के विजयी पार्षदों की बाड़ेबंदी खाटू श्याम जी की एक धर्मशाला में की जा रही है. बुधवार को यहां सरदारशहर से कुछ लोग दो पार्षदों को लेने के लिए आए और इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी भी हुई. बताया जा रहा है कि धर्मशाला में जो पार्षद ठहरे हुए हैं, वह पायलट गुट के हैं, जबकि धर्मशाला के बाहर जो लोग विरोध जता रहे थे, वो गहलोत गुट के थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details