राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोविड डेडिकेटेड ESIC हॉस्पिटल के सभी संसाधनों को मरीजों के लिए उपलब्ध करवाएं - कालीचरण सराफ

पूर्व मंत्री एवं विधायक कालीचरण सराफ ने टीबी हॉस्पिटल को कोविड डेडिकेटेड करने के निर्णय का स्वागत करते हुए उनकी मांग के अनुरूप फैसला लेने के लिए सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया है.

By

Published : May 8, 2021, 9:17 PM IST

Former Minister and MLA Kalicharan Saraf statement
कोविड डेडिकेटेड ESIC हॉस्पिटल

जयपुर.भाजपा नेता कालीचरण सराफ ने कोविड डेडिकेटेड ईएसआईसी हॉस्पिटल में सुविधाएं बढ़ाने के लिए अस्पताल के 40 आईसीयू बेड्स वार्ड का उपयोग करने के साथ ऑक्सीजन पॉइंटस् युक्त बेड्स को अस्पताल की अधिकतम क्षमता 200 करने और खराब पड़े 10 वेंटिलेटर्स को ठीक करवा कर मरीजों के लिए उपलब्ध करवाने की मांग की है.

कालीचरण सराफ के मुताबिक कोरोना के भयावह होते हालातों को देखते हुए सरकार को उपलब्ध सभी चिकित्सा संसाधनों का समय रहते समुचित प्रबंधन सुनिश्चित करना चाहिए. संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ने से एक ओर जहां ऑक्सीजन, आईसीयू बेड्स और वेंटिलेटर की भारी कमी हो रही है. समय पर इलाज की सुविधा नहीं मिलने से प्रतिदिन अनेक मरीजों की मौत हो रही है.

दूसरी ओर कोविड डेडिकेटेड ईएसआईसी हॉस्पिटल में अधिकतम 200 ऑक्सीजन पॉइंटस् बेड्स में से मात्र 60 बेड्स का ही उपयोग किया जा रहा है. साथ ही 40 आईसीयू बेड्स का उपयोग नहीं किया जा रहा है. अस्पताल में 10 वेंटिलेटर भी हैं, लेकिन सभी खराब पड़े हैं.

पढ़ें-SPECIAL : जोधपुर के युवाओं का सेवा के लिए 'लग्जरी' समर्पण....कोरोना मरीजों, शवों के लिए अपनी लग्जरी गाडियों को बनाया एंबुलेंस

सराफ ने कहा कि मानव जीवन पर छाए सबसे बड़े संकट के समय सरकार को लोगों की जिंदगी बचाने के लिए जीवन रक्षक संसाधनों का उचित और सही प्रबंधन करना चाहिए. पिछले दिनों उनके द्वारा की मांग के बाद जिस तरह टीबी हॉस्पिटल को कोविड डेडिकेटेड करने का निर्णय लिया गया. उसके लिए सरकार का धन्यवाद करते हुए सराफ ने आग्रहपूर्वक मांग करते हुए कहा कि कोविड डेडिकेटेड ईएसआईसी अस्पताल में खराब पड़े 10 वेंटिलेटर्स को तुरन्त ठीक करवाएं.

40 आईसीयू बेड्स सहित ऑक्सीजन पॉइंट्स युक्त बेड्स की संख्या को अस्पताल की अधिकतम क्षमता 200 बेड्स किया जाए. ताकि संक्रमण के बिगड़ते हालातों में मरीजों को इलाज के लिए अधिक सुविधा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details