राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 19, 2022, 4:10 PM IST

ETV Bharat / city

Gehlot on BJP High Level Meeting : कांग्रेस के 'चिंतन' से घबराई भाजपा, इसलिए राजस्थान में इकट्ठा कर रही अपना कुनबा...

मरुधरा में भाजपा का महामंथन 19 से 21 मई के बीच चलेगा. भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की इस बैठक पर (BJP High Level Meeting in Rajasthan) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निशाना साधा है. गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि उदयपुर में कांग्रेस के नव संकल्प शिविर से भाजपा घबरा गई है, इसलिए राजस्थान में अपना कुनबा इकट्ठा कर रही है.

CM Gehlot on Corona Threat
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर. राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के नव संकल्प शिविर के बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर भी भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के महामंथन का गवाह (BJP High Level Meeting in Rajasthan) बनने जा रही है. कांग्रेस के बाद भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा का यह एजेंडा है कि जिस प्रदेश में चुनाव होने वाले होते हैं, उसमें राज्य सरकारों को बदनाम कैसे किया जाए. यही कारण है कि जैसे ही कांग्रेस के नव संकल्प शिविर की घोषणा उदयपुर में हुई, उसके साथ ही भाजपा का 'चिंतन शिविर' जयपुर में घोषित हो गया.

गहलोत ने कहा कि यह घबराए हुए लोग हैं और इसी घबराहट का नतीजा है कि भाजपा का पूरा कुनबा (CM Gehlot Targeted BJP Jaipur Meeting) जयपुर में इकट्ठा हो रहा है. गहलोत ने कहा कि भाजपा कितने ही प्रयास कर ले, लेकिन इस बार जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेगी और दोबारा कांग्रेस को सत्ता में लाएगी. क्योंकि जो काम राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली को लेकर किया है वह देश में किसी प्रदेश में नहीं हुआ.

क्या कहा गहलोत ने...

प्रधानमंत्री को लागू करनी होगी राजस्थान सरकार की जनहितकारी घोषणाएं : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जैसा काम राजस्थान में हो रहा है वैसा किसी प्रदेश में नहीं है. यही कारण है कि हमारी इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना को लेकर प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार समिति ने यह कहा है कि इस योजना को पूरे देश में लागू होना चाहिए. गहलोत ने कहा कि हमने राजस्थान में आईपीडी, ओपीडी फ्री योजना के साथ ही 10 लाख का बीमा प्रदेश के लोगों को दिया है और आखिर में प्रधानमंत्री को भी यह फैसला पूरे देश में लागू करना होगा. गहलोत ने कहा कि राजस्थान के ओपीएस मॉडल की जानकारी लेने के लिए देश के अलग-अलग राज्य राजस्थान सरकार से जानकारी मांग रहे हैं.

देश में तनाव और दंगों के माहौल के जरिये भाजपा महंगाई बेरोजगारी से करना चाहती ध्यान डायवर्ट : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश में महंगाई और बेरोजगारी (Ashok Gehlot Alleged BJP for Inflation and Violence) सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन इस बारे में चर्चा नहीं हो रही है. जबकि 2014 में अपने कैंपेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2 करोड़ लोगों को प्रतिवर्ष रोजगार मिलेगा. उस वादे को सब भूल गए हैं और इसीलिए देश में तनाव और दंगों का माहौल बना रखा है, ताकि लोगों का ध्यान डायवर्ट रहे.

पढ़ें :Gehlot Tweets On Inflation: गहलोत ने महंगाई, बेरोजगारी और 'भटकाव की राजनीति' पर NDA सरकार को घेरा

गहलोत ने कहा कि देश किस दिशा में जाएगा यह कोई नहीं कह सकता. उन्होंने कहा कि जो लोग सत्ता में बैठे हैं उनको जनता का भय नहीं है. हिंदू धर्म के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. इनको यह घमंड आ गया है कि सब हिंदू हमारे साथ हैं, हमारा कोई क्या बिगाड़ लेगा ? उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस का शासन था उस समय तत्काल फैसले होते थे और यह सोचा जाता था कि लोग क्या कहेंगे. यही कारण था कि मुख्यमंत्रियों और कई केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे हुए, लेकिन आज भाजपा के राज में इस बात से कोई मतलब नहीं है कि लोग क्या सोचेंगे, जो कि डेमोक्रेसी के लिए एक बड़ा खतरा है. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के नाम पर जो लोग भ्रमित कर रहे हैं यह बाद में देश और प्रदेश के ऊपर उल्टा पड़ेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री पहाड़िया को याद कर बोले CM गहलोत- फिर खतरनाक हो रहा कोरोना, लोग रहें सावधान :राजस्थान में कोरोना वायरस एक बार फिर खतरनाक रूप ले रहा है. ऐसी स्थिति में लोगों को मैसेज देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे. पहाड़िया को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की पहाड़िया जी और उनकी पत्नी का कोरोना के चलते निधन हुआ और लॉकडाउन के चलते जिस तरीके से उनका दाह संस्कार होना था, वह नहीं हो सका और दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया.

यह ऐसी घटनाएं थीं, जिनको हम आज भी दुख के साथ याद करते हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की वर्तमान स्थिति से आम जनता को अवगत कराते हुए लापरवाही नहीं बरतने की अपील की. गहलोत ने कहा कि आम जनता कोरोना को गंभीरता से लें. दिल्ली में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और लोगों की मौत भी हो रही है. गहलोत ने कहा कि अब फिर से लंग्स में वही इंफेक्शन देखा जा रहा है जो कोरोना के शुरुआती दौर में देखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details