राजस्थान

rajasthan

खाचरियावास का भाजपा पर पलटवार, कहा- राहुल गांधी के दौरे से भाजपा जयपुर से लेकर दिल्ली तक हिल चुकी है

By

Published : Feb 13, 2021, 8:42 PM IST

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी के दौरे से भाजपा जयपुर से लेकर दिल्ली तक हिल चुकी है. उन्होंने कहा कि विधानसभा में सत्ता पक्ष कमजोर नहीं है, वह लगातार जवाब दे रहा है. बीजेपी सदन के अंदर झूठ बोल रही है, यह सबसे बड़ा पाप है.

Jaipur News,  Khachariyawas counter attack at BJP
खाचरियावास का भाजपा पर पलटवार

जयपुर. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बीजेपी पर पलटवार किया है और कहा कि किसानों की आत्महत्या के लिए बीजेपी पूरी तरह से जिम्मेदार है. उनके डर से ही केंद्र सरकार ने रास्ते की कीलें हटा ली. बीजेपी नेताओं को किसान कानूनों के समर्थन में सभा करने से भी जेपी नड्डा और अमित शाह ने मना कर दिया है.

पढ़ें-गाय को लेकर विवादित पाठ्यक्रम पर रामलाल शर्मा ने जताई नाराजगी...

उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूंजीपतियों से टेबल के नीचे से सांठगांठ हो रखी है. दोपहर बाद विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे परिवहन मंत्री ने मीडिया से रूबरू होते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर भाजपा जयपुर से दिल्ली तक हिल चुकी है.

खाचरियावास का भाजपा पर पलटवार

मंत्री खाचरियावास ने कहा कि ने 250 से ज्यादा किसानों की मौत के लिए बीजेपी जिम्मेदार है और बीजेपी के नेता किसानों से डरे हुए हैं. एक दर्जन से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या कर ली, जिस दिन केंद्र सरकार ने रास्ते से कीलें और कांटेदार तार हटाए उसी दिन बीजेपी डर गई थी. पहले कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी नेताओं ने मीटिंग करने का फैसला किया था. गुलाबचंद कटारिया, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया मीटिंग नहीं कर रहे हैं, ये लोग डरे हुए हैं. यह लोग डरते हैं इनको पता है कि यदि यह किसानों के बीच जाएंगे तो किसान इन को पकड़ लेगा. किसानों ने मनोहर लाल खट्टर का मंच भी तोड़ दिया था.

भाजपा ने की पूंजीपतियों से टेबल के नीचे सांठ-गांठ

खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी हिंदुस्तान का बेटा है, किसानों का बेटा है, मजदूर का दोस्त है और राहुल गांधी नौजवान का साथी है. राहुल गांधी और अशोक गहलोत किसानों के बीच में जा रहे हैं, लेकिन बीजेपी के नेता डरे हुए हैं. वे किसानों के बीच नहीं जा रहे. अमित शाह और जेपी नड्डा ने भी बीजेपी नेताओं को कह दिया है कि किसानों का जबरदस्त विरोध है, इसलिए कृषि कानून के समर्थन में मीटिंग ना करें.

खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी ने टेबल के नीचे पूंजीपतियों से सांठगांठ कर रखी है और उन्हीं के दबाव में बीजेपी कृषि कानून वापस नहीं ले रही. यह कृषि कानून किसानों का दर्द है और यही दर्द बीजेपी का अंत का कारण बनेगी. राहुल गांधी के दौरे को लेकर बीजेपी जयपुर से लेकर दिल्ली तक हिल चुकी है. बड़ी संख्या में किसान राहुल गांधी का स्वागत कर रहे हैं और इसके कारण बीजेपी में हड़कंप मचा हुआ है. कांग्रेस किसानों को बचाने के लिए सड़कों पर उतरी है.

एक-दूसरे को नीचा दिखाने में लगी है

खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी का जनाधार लगातार कम हो रहा है. निकाय चुनाव में भी इन्हें हार का सामना करना पड़ा. बीजेपी विधानसभा के बाहर ना तो भीड़ जुटा पा रही है और ना सदन में सही मुद्दे उठा पा रही है. विधानसभा में हंसी मजाक में ही अपना टाइम बिता रहे हैं. बीजेपी सदन के अंदर और बाहर पूरी तरह से फेल है.

पढ़ें-राहुल गांधी की सभा में सचिन पायलट को कमजोर खाट क्यों दी गई, जांच होनी चाहिएः रामलाल शर्मा

विधानसभा में सत्तापक्ष की कमजोरी को लेकर किए गए सवाल के जवाब में प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि विधानसभा में सत्ता पक्ष कमजोर नहीं है, वह लगातार जवाब दे रहा है. जिलों के प्रभारी मंत्री ही राहुल गांधी की सभा में गए हैं, बाकी सभी मंत्री और विधायक यहीं पर हैं. उन्होंने कहा कि बढ़े हुए पेट्रोल डीजल और गैस के मुद्दों पर बीजेपी सदन के अंदर झूठ बोल रही है, यह सबसे बड़ा पाप है.

किसानों के 14000 करोड़ रुपए के कर्जे गहलोत सरकार ने माफ कर दिए हैं. हंगामे के अलावा जनता का कोई फायदा भाजपा नहीं कर पा रही. ऐसा कोई मुद्दा बीजेपी वाले सदन में नहीं उठा पाए जिससे भी सरकार को घेर सकें. बीजेपी नेताओं में एक दूसरे को नीचा दिखाने की होड़ लगी हुई है.

विधायकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी गहलोत सरकार की

विधायकों की सुरक्षा के मुद्दे पर बोलते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि विधायक चाहे भाजपा का हो या कांग्रेस का या किसी अन्य पार्टी का उसकी सुरक्षा और अपने क्षेत्र में स्वतंत्र घूमने की जिम्मेदारी गहलोत सरकार की है. प्रदेश में अपराध खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद लगातार मीटिंग लेते हैं और उसी का नतीजा है कि लगातार बड़ी से बड़ी कार्रवाई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की ओर से की जा रही है.

बड़े से बड़े अधिकारी जेल जा रहे हैं. विधायक सुरक्षा को लेकर अवगत कराएंगे तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनकी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था करेंगे. अपराधियों में भय पैदा करना हमारी सरकार की जिम्मेदारी है इसलिए किसी को भी डरने की आवश्यकता नहीं है. यदि कोई अपराधी है तो उसे सजा जरूर मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details