राजस्थान

rajasthan

राज्यपाल से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, उपचुनाव में अर्धसैनिक बलों की तैनाती और छबड़ा दंगों की न्यायिक जांच की मांग

By

Published : Apr 14, 2021, 2:29 PM IST

भाजपा प्रतिनिधिमंडल बुधवार को उपचुनाव में अर्धसैनिक बलों की तैनाती और छबड़ा दंगों की न्यायिक जांच की मांग को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की. भाजपा नेताओं ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात के दौरान इस संबंध में एक पत्र भी सौंपा.

राज्यपाल से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, BJP delegation met Governor
राज्यपाल से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

जयपुर. प्रदेश में 3 सीटों पर होने वाले उप चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने प्रदेश सरकार पर इन उपचुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल से प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की आज की करने की मांग की है. वहीं छबड़ा में हुए सांप्रदायिक तनाव और दंगे की मजिस्ट्रेट से न्यायिक जांच की भी मांग की है. इस सिलसिले में बुधवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की.

राज्यपाल से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल

मुलाकात के दौरान सतीश पूनिया के साथ भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश सचिव जितेंद्र गोठवाल, भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा मौजूद रहे.

भाजपा नेताओं ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात के दौरान इस संबंध में एक पत्र भी सौंपा और यह भी कहा कि जिस प्रकार उपचुनाव में प्रदेश सरकार अधिकारियों और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है, उससे निष्पक्ष रुप से उपचुनाव हो इसकी संभावना कम ही दिख रही है. ऐसे में भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से निष्पक्ष उप चुनाव करवाने के लिए चुनाव आयोग को निर्देशित करने और उप चुनाव क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों की नियुक्ति करने का आग्रह किया.

पढ़ें-राजसमंद : स्वतंत्रता सेनानी लीलाधर गुर्जर का 95 वर्ष की उम्र में निधन

हाल ही में छबड़ा क्षेत्र में हुए सांप्रदायिक तनाव के मामले में भी भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल कलराज मिश्र के समक्ष इस घटना की न्यायिक जांच की मांग उठाई. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने बताया कि राज्यपाल से इस पूरे घटनाक्रम की किसी जज से न्यायिक जांच करवाने की मांग की गई है. साथ ही छबड़ा दंगे के दौरान करीब 50 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है. जिसके लिए राज्यपाल से आग्रह किया गया है कि इस नुकसान की भरपाई प्रदेश सरकार के जरिए पीड़ितों को की जाए जिससे उन्हें कुछ राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details