राजस्थान

rajasthan

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, राज्यसभा चुनाव और प्रदेश इकाई के गठन को लेकर हुई चर्चा

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक शनिवार को जयपुर भाजपा मुख्यालय में हुई. बैठक में प्रदेश के राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई. साथ ही आने वाले राज्यसभा, पंचायत चुनाव, नगर निगम चुनाव संगठन की रचना आदि को लेकर भी चर्चा की गई.

By

Published : Feb 29, 2020, 11:18 PM IST

Published : Feb 29, 2020, 11:18 PM IST

jaipur news, rajasthan news , प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, कोर कमेटी की बैठक, भाजपा मुख्यालय जयपुर
कोर कमेटी की बैठक

जयपुरः प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक हुई. जिसमें राज्यसभा चुनाव, पंचायत चुनाव, नगर निगम चुनाव, संगठन, मंडल और जिले की कार्यकारिणी के गठन को लेकर चर्चा की गई. पुलिस ने बताया कि आने वाले समय में सहकारिता चुनाव होगा. वहीं इसको लेकर भी राजनीतिक चर्चा की गई.

कोर कमेटी की बैठक

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदेश में जो स्थिति बनी हुई है, उसे लेकर भी चर्चा की गई. भाजपा ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जन जागरण अभियान चलाया. भाजपा इस जान जागरण अभियान को यथावत जारी रखेगी. साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में सीएए को लेकर भाजपा और मुखर होकर अपनी बात रखेगी. प्रदेश की जनता ने नागरिकता संशोधन कानून को जिस तरह से समर्थन दिया है, उससे कांग्रेस के मंसूबे पूरे नहीं हो पाए है.

पूनियां ने कहा कि 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस है, जिससे पार्टी बूथ स्तर पर मनाएगी. साथ ही 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती को भी व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस कोर कमेटी की बैठक में राज्यसभा चुनाव और प्रदेश इकाई के गठन को लेकर चर्चा हुई. लेकिन दोनों ही विषय पर आलाकमान से निर्देश मिलने के बाद विधिवत चर्चा की जाएगी, संभावना है मार्च में निर्देश मिल जाएगा.

पढ़ेंःदल-बदल करने वाले विधायकों के मामले में कार्रवाई का अधिकार पार्टी के अध्यक्ष या चुनाव आयोग के पास:

साथ ही कहा कि अनुशासन समिति, वित्त समिति और कोर समिति का गठन होना है, उस पर भी विस्तार से चर्चा की गई. कोर कमेटी की बैठक में 90 से 95 फीसदी उपस्थिति रही. वहीं केंद्रीय कैलाश चौधरी और भूपेंद्र यादव इस कोर कमेटी की बैठक में नहीं आए बाकी सभी सदस्य उपस्थित रहे सभी ने अपने-अपने सुझाव दिए.

यह सदस्य रहे मौजूद-

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में हुई कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र गहलोत मौजूद रहे. इसके अलावा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी भी इस बैठक में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details