राजस्थान

rajasthan

भाजपा ने की 25 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों की घोषणा

By

Published : Dec 17, 2019, 11:21 PM IST

प्रदेश भाजपा में चल रहे संगठनात्मक चुनावों के परिणाम जारी होने लगे हैं. इस कड़ी में मंगलवार को प्रदेश नेतृत्व ने 25 संगठनात्मक जिला इकाइयों के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा कर दी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर इनकी घोषणा की गई है.

भाजपा ने की 25 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों की घोषणा , Rajasthan BJP News
भाजपा ने की 25 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों की घोषणा

जयपुर. प्रदेश भाजपा में चल रहे संगठनात्मक चुनावों के परिणाम जारी होने लगे हैं. इस कड़ी में मंगलवार को प्रदेश नेतृत्व ने 25 संगठनात्मक जिला इकाइयों के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों के नामों की घोषणा कर दी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर इनकी घोषणा की गई है. नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों में अधिकतर नए चेहरे हैं जबकि कई जिलों में पुराने जिला अध्यक्षों के नाम पर ही सहमति बनी. जिसके बाद उन्हें निर्वाचित कर यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

भाजपा ने की 25 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों की घोषणा

जारी की गई सूची में जयपुर देहात उत्तर में जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी एक बार फिर विधायक रामलाल शर्मा को मिली है. वहीं, सीकर में इंदिरा चौधरी, अलवर उत्तर में बलवान यादव, अलवर दक्षिण में संजय नरूका, भरतपुर में डॉ. शैलेश सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि डॉ. शैलेश सिंह पूर्व मंत्री डॉ. दिगंबर सिंह के पुत्र हैं.

पढ़ें- बांसवाड़ा में भाजपा की कमान संभालने के लिए 13 लोगों ने रखी पेशकश, प्रदेश हाईकमान के पाले में गेंद

इसी तरह सवाई माधोपुर में डॉक्टर भरत मथुरिया, बारां में जगदीश मीणा और झालावाड़ में संजय जैन नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष बने हैं. बता दें कि झालावाड़ में संजय जैन पूर्व में भी जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. इसी तरह उदयपुर शहर में रविंद्र श्रीमाली, उदयपुर देहात में भंवर सिंह पवार, बांसवाड़ा में गोविंद सिंह राव, प्रतापगढ़ में गोपाल कुमावत, चित्तौड़गढ़ में गौतम दक, डूंगरपुर में प्रभु पांड्या, अजमेर देहात में देवीशंकर भूतड़ा को नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष बनाया गया है. देवीशंकर भूतड़ा पूर्व विधायक हैं और अजमेर देहात के नए अध्यक्ष बने हैं.

भाजपा ने की 25 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों की घोषणा

वहीं, भीलवाड़ा में लादू लाल तेली, टोंक में राजेंद्र पाराणा, जोधपुर देहात में जगराम विश्नोई ,फलोदी में मनोहर पालीवाल, बाड़मेर में आदुराम मेघवाल, बालोतरा में महेश बी चौहान, पाली में मंशाराम परमार, सिरोही में नारायण पुरोहित, जालोर में श्रवण सिंह राव और चूरू में पंकज गुप्ता नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष बने हैं. जिलों के चुनाव के बाद अब प्रदेश का चुनाव होना शेष है. इसके लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details