राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निकाय चुनाव: बढ़ते अपराध को भाजपा बनाएगी मुद्दा तो कांग्रेस विकास के नाम पर लड़ेगी चुनाव

राजस्थान में निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस तैयारियों में जुटी हुई हैं. बीजेपी प्रदेश में बढ़ते अपराधों को निकाय चुनाव में मुद्दा बना कर लड़ रही है, तो वहीं कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को लेकर चुनाव प्रचार कर रही है.

By

Published : Oct 18, 2020, 5:58 PM IST

preparations for civic elections, Rajasthan civic elections
बढ़ते अपराध को भाजपा बनाएगी मुद्दा तो कांग्रेस विकास के नाम पर लड़ेगी चुनाव

जयपुर.प्रदेश में बढ़ते अपराध शहरी सरकार के चुनाव में प्रमुख मुद्दा रहने वाला है. गली मोहल्ले के चुनाव में भाजपा बढ़ते अपराध को सियासी मुद्दा बनाएगी, तो वहीं कांग्रेस प्रदेश सरकार के द्वारा कराए गए विकास कार्यों के आधार पर चुनाव लड़ेगी. जयपुर में शनिवार को दो स्थानों पर हुई लूट के बाद भाजपा नेता प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहे हैं. वहीं पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा यूपी के हाथरस की घटना पर भाजपा को कटघरे में खड़ा करते हैं.

बढ़ते अपराध को भाजपा बनाएगी मुद्दा तो कांग्रेस विकास के नाम पर लड़ेगी चुनाव

प्रदेश में 6 नगर निगमों में चुनाव होने हैं और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा की मानें तो प्रदेश सरकार ने इतने विकास के कार्य करवाए हैं, जिनकी बदौलत इन चुनाव में जीत कांग्रेस की तय है. वहीं भाजपा के प्रदेश मंत्री श्रवण बगड़ी के अनुसार राजधानी जयपुर में ही अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वो बंदूक की नोक पर लूट कर रहे हैं. बगड़ी ने कि कहा मौजूदा सरकार में मुख्यमंत्री ही गृहमंत्री का जिम्मा संभाले हुए हैं, लेकिन अपराध को रोकने में नाकाम रहे हैं. बगड़ी की मानें तो अब बढ़ते अपराध का यही मुद्दा चुनाव में भी उठाया जाएगा.

पढ़ें-आर्थिक तंगी से बदहाल शख्स ने पत्नी-बच्चों संग किया आत्मदाह, सीकर में पसरा सन्नाटा

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा की मानें तो कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव विकास के नाम पर लड़ेगी. डोटासरा ने कहा कि यूपी की घटना के बाद देश भर के भाजपा नेता विभिन्न राज्यों के अपराधिक मामलों को उठाकर जनता का ध्यान डाइवर्ट करना चाहते हैं, ताकि अपने नेता नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बचा सके, लेकिन अब मोदी और शाह के बहकावे में देश और प्रदेश की जनता आने वाली नहीं है. डोटासरा ने कहा कि पिछली सरकार ने कोई बड़े विकास कार्य किए नहीं, जिसे इन चुनाव में बिना है. बस इसीलिए अपने बड़े नेताओं को बचाने की मुहिम में बीजेपी यहां पर जुटी हुई है.

बता दें कि जयपुर में भी शनिवार को ही एक बैंक की कैश वैन और ज्वेलरी शॉप पर लूट की वारदात हुई है और इसी अपराधिक घटनाओं को लेकर सियासत भी गर्म है, क्योंकि मौसम चुनाव का है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details