राजस्थान

rajasthan

BJP Targets Congress : तबादलों में अमीन कागजी के विरोध को भाजपा ने बनाया मुद्दा, कहा- जाति धर्म के आधार पर हो रहे तबादले, मंत्रियों की स्थिति भी दयनीय...

By

Published : Jun 26, 2022, 6:16 PM IST

Updated : Jun 26, 2022, 8:41 PM IST

जयपुर में 4 मुस्लिम डॉक्टरों का पहले तबादला करना और बाद में स्थानीय विधायक के दबाव में उन्हें निरस्त करना सियासी मुद्दा बन गया (BJP targets Congress on transfer of Muslim doctors) है. भाजपा ने इसे लेकर सरकार पर जाति धर्म के नाम पर तबादले करने का आरोप लगाया है. भाजपा के प्रवक्ता रामलाल शर्मा का कहना है कि ऐसे में लगता है कि कांग्रेस का हर विधायक मुख्यमंत्री बन बैठा है.

BJP alleges transfer on the basis of caste and religion in Rajasthan in Muslim doctors transfer case
तबादलों में अमीन कागजी के विरोध को भाजपा ने बनाया मुद्दा, कहा- जाति धर्म के आधार पर हो रहे तबादले, मंत्रियों की स्थिति भी दयनीय...

जयपुर.कांग्रेस विधायक अमीन कागजी के क्षेत्र से 4 मुस्लिम डॉक्टरों के तबादले के बाद सामने आए उनके विरोध को अब भाजपा ने सियासी मुद्दा बनाकर प्रदेश सरकार पर जाति और धर्म के आधार पर तबादले करने का आरोप लगाया (BJP alleges transfer on the basis of caste and religion in Rajasthan) है. भाजपा ने यह भी कहा है कि प्रदेश सरकार में मंत्रियों की स्थिति भी दयनीय हो चुकी है, क्योंकि कांग्रेस का हर विधायक खुद मुख्यमंत्री बना बैठा है.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने रविवार को बयान जारी कर सरकार पर यह आरोप लगाए. शर्मा ने कहा जिस प्रकार चिकित्सा मंत्री के सामने कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने मुस्लिम डॉक्टरों के ट्रांसफर का विरोध किया और यह तक कह डाला कि जिन मुसलमानों के वोट पर कांग्रेस सत्ता में आई, उन्हीं समाज के चिकित्सकों का तबादला कर दिया गया. शर्मा ने कहा कि कांग्रेस विधायक अमीन कागजी का यह बयान इस बात का सबूत है कि प्रदेश सरकार जाति और धर्म के आधार पर ही तबादला कर रही है और मंत्रियों की स्थिति दयनीय बनी हुई है.

भाजपा ने सरकार पर लगाए धर्म जाति के आधार पर ट्रांसफर के आरोप...

पढ़ें:Vote Bank Politics: 4 मुस्लिम डॉक्टर्स के तबादले जयपुर से बाहर हुए तो चिकित्सा मंत्री के घर धरने पर बैठे आमीन कागजी

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का हर विधायक खुद को मुख्यमंत्री से कम नहीं समझता. शर्मा ने कहा कि हालांकि प्रदेश कांग्रेस सरकार का सफर ज्यादा लंबा नहीं है, लेकिन जितना समय है उसमें अभी जन भावनाओं के आधार पर जन समस्याओं के समाधान का काम हो तो उचित होगा.

पढ़ें:गहलोत सरकार के राज में मुस्लिम पूरी तरह से खुश, तीसरे मोर्चे का राजस्थान में नहीं है कोई वजूद- अमीन कागजी

गौरतलब है कि शनिवार को जयपुर के किशनपोल से कांग्रेस विधायक अमीन कागजी अपने समर्थकों के साथ चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के घर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र से 4 मुस्लिम चिकित्सकों का तबादला किए जाने का विरोध किया और यह तक कह दिया कि इन्ही मुसलमानों के वोट से कांग्रेस सत्ता में आई है. वहीं, विधायक के समर्थकों ने मंत्री से यह तक कह दिया कि उनके क्षेत्र में तबादले विधायक की मर्जी से ही होंगे.

Last Updated : Jun 26, 2022, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details