राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महाराणा प्रताप को लेकर भाजपा फिर विवादों में, इस बार नेता प्रतिपक्ष का Video Viral

पहले मंच के नीचे महाराणा प्रताप की तस्वीर रखने पर विवाद हुआ था और अब नेता प्रतिपक्ष गुलाब कटारिया की भाषा पर एक बार फिर से विवाद खड़ा हो गया है. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भारत के गौरव महाराणा प्रताप का अपमान करने के लिए पूनिया और कटारिया माफी मांगे.

By

Published : Apr 12, 2021, 10:20 PM IST

BJP again in controversy over Maharana Pratap,  Gulabchand Kataria
नेता प्रतिपक्ष का Video Viral

जयपुर.पहले एक कार्यक्रम में महाराणा प्रताप की तस्वीर को नीचे रख विवादों में आए भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने माफी मांग कर मामला समाप्त करवाया था. तो अब एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने महाराणा प्रताप को लेकर जिस भाषा में उनके लिए बातें कही है, एक बार फिर से विवाद खड़ा हो गया है. इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है. ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

नेता प्रतिपक्ष का Video Viral

पढ़ें- महाराणा प्रताप की तस्वीर नीचे रखने का मामला...BJP सांसद ने मांगी माफी, सुनिये क्या कहा

हालांकि, नेता प्रतिपक्ष ने महाराणा प्रताप को लेकर कुछ गलत नहीं कहा, लेकिन जिस भाषा में उन्होंने महाराणा प्रताप को संबोधित किया है उस पर अब वह कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बयान जारी करते हुए कहा कि पहले बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भारत के गौरव आन बान शान के प्रतीक महाराणा प्रताप की प्रतिमा को पांव में रखकर उनका भाजपा के कार्यक्रम में अपमान किया और उसके बाद माफी भी नहीं मांगी.

खाचरियावास का ट्वीट

सोमवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने महाराणा प्रताप के बारे में गलत भाषा का प्रयोग कर अपमानजनक तरीके से उनका नाम लेकर जिस भाषा में भाजपा के मंच से भाषण दिया वह भाजपा की महाराणा प्रताप के प्रति छोटी सोच को दर्शाता है. खाचरियावास ने कहा कि भाजपा भगवान राम और महाराणा प्रताप का नाम लेकर वोट लेने की राजनीति करती है, लेकिन समय-समय पर भाजपा का असली काला चेहरा, छोटी सोच, छोटी भाषा और अमर्यादित भाषा जनता के सामने आ जाती है.

पढ़ें- उदयपुर: महाराणा प्रताप की तस्वीर को नीचे रखने पर विवाद, विपक्ष ने बीजेपी की निंदा

खाचरियावास ने कहा कि मेवाड़ की धरती राजसमंद में जिस तरह की भाषा का प्रयोग गुलाबचंद कटारिया ने किया है उसके लिए उन्हें सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए. साथ ही भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को भी महाराणा प्रताप के अपमान के लिए माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है. वह झूठ फरेब और धोखे की राजनीति करते हैं.

राजसमंद, सहाड़ा और सुजानगढ़ के लोगों को भाजपा को हार का सबक सिखा कर उन्हें इसका दंड देना चाहिए. वहीं, इस मामले में श्री राजपूत करणी सेना की अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए गुलाबचंद कटारिया से माफी मांगने की मांग कर रही है. करणी सेना ने चेतावनी दी है कि अगर कटारिया ने माफी नहीं मांगी तो करनी सेना सड़कों पर उतर कर उनका विरोध करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details