राजस्थान

rajasthan

मास्क लगाने संबंधित कानून लाने पर भाजपा ने किया ये कटाक्ष, 31 अक्टूबर को बुलाई विधायक दल की बैठक

By

Published : Oct 28, 2020, 10:09 AM IST

आगामी 31 अक्टूबर से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, लेकिन उससे पहले ही इस पर सियासत भी तेज हो गई है. इस बीच भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मास्क लगाने को कानून के दायरे में लाकर जनता से पैसा वसूल करेगी.

jaipur news, BJP accuses the governmen, law related to masking
मास्क लगाने संबंधित कानून लाने पर भाजपा ने लगाया सरकार पर आरोप

जयपुर.आगामी 31 अक्टूबर से विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, लेकिन उससे पहले ही इस पर सियासत भी तेज हो गई है. मौजूदा सत्र में केंद्रीय कृषि बिलों के खिलाफ विधेयक लाए जाने और साथ ही मास्क लगाना कानून के दायरे में लाए जाने के संकेत मुख्यमंत्री ने दिए हैं, लेकिन भाजपा मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा कहते हैं कि अब सरकार मास्क लगाने को कानून के दायरे में लाकर जनता से पैसा वसूल करने का काम भी करेगी.

मास्क लगाने संबंधित कानून लाने पर भाजपा ने लगाया सरकार पर आरोप

दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री ने एक बैठक में इस बात के संकेत दिए थे कि आगामी विधानसभा सत्र में मास्क लगाने की अनिवार्यता को लेकर विधेयक लाया जाएगा. अब भाजपा मुख्य प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा इस पर भी आपत्ति जताई है. शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना पर जन जागरण के आधार पर विजय हासिल की जा सकती है, लेकिन सरकार मास्क पहनने के लिए कानून बनाकर पैसा वसूलने का काम करेगी, उसका भारतीय जनता पार्टी पुरजोर तरीके से विरोध करेगी.

यह भी पढ़ें-सीएम अशोक गहलोत ने सभी विधायकों को लिखा पत्र, जानिए वजह...

शर्मा ने कहा कि सूबे की सरकार के मुखिया ने कहा है कि हमें चिकित्सकों ने बताया है कि जो वैक्सीन आएगी उसका प्रभाव 40 प्रतिशत ही रहेगा, लेकिन मास्क का प्रभाव 90 प्रतिशत तक पड़ता है. इसलिए आवश्यकता पड़ी तो हम कानून बनाने का काम करेंगे. विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार के मुखिया से कहा कि राजस्थान विधानसभा द्वारा ऐसे कई कानून पारित किए गए हैं, जो आज भी रद्दी की टोकरी में पड़े हैं, उन कानूनों की भी पालना नहीं हो पाती है.

उन्होंने कहा कि जहां तक कोरोना की लड़ाई है, इसको हम जागरण के माध्यम से लड़े और जीते भी हैं. शर्मा के अनुसार कांग्रेस के सरकार के खजाने में पैसा नहीं है, तो आप बेशक कानून बनाए कानून के आधार पर चालान काटने का काम भी करें और चालान काटकर अपने खजाने को भरने का काम करें, लेकिन बीजेपी मानती है कि सिर्फ और सिर्फ कोरोना पर जन जागरण के आधार पर ही जीत हासिल की जा सकती है.

31 अक्टूबर को होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक

31 अक्टूबर को शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से ठीक पहले विधानसभा परिसर में ही भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. विधानसभा के ना पक्ष लॉबी में सुबह 10 बजे होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया करेंगे. बैठक में भाजपा विधायक सदन के भीतर अपनाई जाने वाली रणनीति तय करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details