राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Oct 25, 2020, 7:02 AM IST

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

न्यूज टुडे, news today, top ten news of today 25 october
आज की बड़ी सुर्खियां

  • 10वीं और 12वीं की कक्षाएं खोलने को लेकर अंतिम निर्णय आज
    आज की बड़ी सुर्खियां

राजस्थान में स्कूल खोलने को लेकर मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के बीच चर्चा लगातार जारी है. आज10वीं और 12वीं की कक्षाएं खोलने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. वहीं अन्य कक्षाओं को खोलने के लिए कमेटी बनाकर फैसला लिया जाएगा.

राजस्थान में स्कूल खोलने को लेकर आज होगा निर्णय
  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मन की बात'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर रेडियो पर मन की बात करेंगे. पीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. 2019 में दोबारा पीएम बनने के बाद मोदी अब तक मन की बात 2.0 के 16 एपिसोड कर चुके हैं. ट्वीट कर जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री करेंगे मन की बात
  • आज जेपी नड्डा करेंगे भाजपा कार्यालयों का लोकार्पण

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज भीलवाड़ा और राजसमंद जिला पार्टी कार्यालयों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. भीलवाड़ा भाजपा कार्यालय शहर के आरसी व्यास कॉलोनी में बनकर तैयार हो गया है.

जेपी नड्डा करेंगे भाजपा कार्यालयों का लोकार्पण
  • जयपुर में आज फैशन अवॉर्ड सीजन-4 का आयोजन

राजस्थान फैशन अवॉर्ड सीजन-4 समारोह राजधानी जयपुर में आयोजित किया जाएगा. इस समारोह में फैशन और लाइफस्टाइल केटेगरी में कुल 25 लोगों को अलग-अलग श्रेणियों में अवार्ड दिए जाएंगे. जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा चोपड़ा गेस्ट ऑफ ऑनर होंगी.

फैशन अवॉर्ड सीजन-4 का आयोजन
  • आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे 'शस्त्र पूजा'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दार्जिलिंग-सिक्किम के दो दिवसीय दौरे पर हैं. दशहरा के शुभ अवसर पर वह 'शस्त्र पूजा' भी करेंगे. साथ ही रक्षा मंत्री सैनिकों से भी बातचीत करेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे 'शस्त्र पूजा'
  • आज से खुलेगा बांके बिहारी मंदिर

यूपी के मथुरा जिले में स्थित प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर आज से भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए कोविड-19 नियमों के पालन की सारी व्यवस्था की गई है.

आज से खुलेगा बांके बिहारी मंदिर
  • वेन्हुई पुरस्कार के लिए नामांकन की आज अंतिम तिथि

वेन्हुई पुरस्कार के लिए नामांकन की अंतिम तिथि आज है. यह पुरस्कार एशिया-प्रशांत क्षेत्र में शैक्षिक नवाचारों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों या संस्थानों को सम्मानित करने के लिए दिया जाता है. संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) और एशिया-पैसिफिक इनोवेशन फॉर डेवलपमेंट (एपीईआईडी) ने वर्ष 2010 में चीन के राष्ट्रीय आयोग के साथ संयुक्त रूप से वेन्हुई पुरस्कार देने की घोषणा की थी.

वेन्हुई पुरस्कार के लिए नामांकन की आज अंतिम तिथि
  • आज से महाराष्ट्र में खुलेंगे जिम और फिटनेस सेंटर

महाराष्ट्र में जिम और फिटनेस सेंटर आज से खोले जाएंगे. इसके लिए सीएम ठाकरे ने कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए सामूहिक रूप से कोई भी एक्टीविटी न करने के आदेश दिए हैं.

महाराष्ट्र में खुलेंगे जिम
  • आज मनाया जाएगा विजयादशमी

देश आज बुराई पर अच्छाई के पर्व विजयादशमी मनाया जाएगा. हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए रावण दहन को लेकर देश भर में गाइडलाइन जारी किए गए हैं. मां दुर्गा की मूर्ति भी आज विसर्जित की जाएगी.

आज मनाया जाएगा विजयादशमी
  • आज IPL में RCB vs CSK और RR vs MI का मुकाबला

आज आईपीएल में 2 मैच खेले जाएंगे. पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा. दूसरा मैच अबू धाबी के सेख जाहिद स्टेडियम में खेला जाएगा.

आज IPL में RCB vs CSK और RR vs MI का मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details