राजस्थान

rajasthan

यूपी चुनाव में भंवर जितेंद्र निभाएंगे स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन की अहम भूमिका, कमेटी में राजस्थान के तीन नेता शामिल

By

Published : Sep 17, 2021, 4:17 PM IST

कांग्रेस महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह (Bhanwar Jitendra Singh) को यूपी चुनाव (UP election 2022) के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. साथ ही राजस्थान से दो और नेताओं को इस कमेटी में जिम्मेदारी सौंपी गई है.

UP election 2022, Rajasthan news
यूपी चुनाव में भंवर जितेंद्र को मिली जिम्मेदारी

जयपुर. कांग्रेस पार्टी के महासचिव व पूर्व गृह राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को कांग्रेस पार्टी ने अहम जिम्मेदारी दी है. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. भंवर जितेंद्र को गांधी परिवार का सबसे भरोसेमंद नेताओं में से एक माना जाता है.

राजस्थान के अलवर से सांसद रहे भंवर जितेंद्र असम चुनाव में प्रभारी होने के चलते प्रमुख भूमिका निभा चुके हैं. इससे पहले वे लगातार कांग्रेस की राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय रहे हैं. उत्तर प्रदेश के चुनाव कांग्रेस के लिए काफी अहम होने जा रहे हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश के प्रभारी खुद प्रियंका गांधी हैं. उत्तर प्रदेश में टिकट का वितरण बेहतर तरीके से हो सके, इसके लिए गांधी परिवार ने जिम्मेदारी कांग्रेस और गांधी परिवार के लिए भरोसेमंद भंवर जितेंद्र को सौंपी है. इस कमेटी में भंवर जितेंद्र को चेयरमैन बनाया गया है.

यह भी पढ़ें.सदन में उठा मालपुरा में पलायन का मामला, विधायक ने कहा- जमीनी जिहाद रोकने के लिए सरकार बनाएं ठोस कानून

वहीं सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और विधायक वर्षा गायकवाड़ को मेंबर बनाया गया है. इस कमेटी में उत्तर प्रदेश की प्रभारी होने के नाते प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, नेता प्रतिपक्ष आराधना मिश्रा और सभी एआईसीसी के इंचार्ज सेक्रेटरी को भी सदस्य बनाया गया है. इस तरह देखा जाए तो स्क्रीनिंग कमेटी में राजस्थान के तीन सदस्यों को जगह मिली है.

भंवर जितेंद्र को तो इस कमेटी में चेयरमैन बनाया गया है लेकिन धीरज गुर्जर और जुबेर खान उत्तर प्रदेश के इंचार्ज सेक्रेटरी होने के चलते इस कमेटी में शामिल किए गए हैं. ऐसे में राजस्थान के तीन नेता इस कमेटी में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details