राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर सेंट्रल जेल में भाई-बहन के प्यार के आगे पिघली सलाखें

भाई-बहन के प्यार का पर्व न केवल घरों में बल्कि जयपुर सेंट्रल जेल में भी मनाया गया. इस दौरान बहनों ने भाइयों को तिलक लगाकर उनकी सलामती की दुआएं मांगी. इस मौके पर जेल प्रशासन त्योहार मनाने के लिए विशेष व्यवस्था कर रखी थी.

By

Published : Oct 29, 2019, 6:33 PM IST

Bhai Dooj in Jail, जयपुर न्यूज

जयपुर.राजधानी की सेंट्रल जेल में मंगलवार को भाई-बहन के प्रेम का पर्व भाई दूज मनाया गया. इस दौरान जेल में बंद कैदियों की बहनें भाई दूज मनाने बड़ी संख्या में सेंट्रल जेल पहुंची. कैदियों की बहनों ने जेल में बंद भाइयों के माथे पर तिलक लगाकर मिठाई खिलाई. साथ ही बहनों ने कैदी भाइयों की सलामती की दुआएं मांगी.

जयपुर सेंट्रल जेल में मनाई गई भाई दूज

मंगलवार को सुबह से ही केंद्रीय कारागार में कैदियों के साथ मिलकर भाई दूज मनाने के लिए कैदियों के परिजनों ने आना शुरू कर दिया था, जो शाम तक जारी रहा. इस दौरान बहनों ने अपने कैदी भाइयों के जल्द ही जेल से बाहर आने और परिवार के साथ रहने की कामना की. इस मौके पर जेल प्रशासन ने भी त्योहार मनाने के लिए विशेष व्यवस्था की.

बहनों ने कैदी भाइयों को तिलक लगाकर संकल्प लिया कि वो आगे से आपराधिक रास्ते पर कभी न जाएं. एक कैदी की बहन रंजना ने बताया कि वो भगवान से दुआ करती हैं कि उनका भाई जल्द ही जेल से घर आ जाए और परिवार के साथ भाई दूज मनाए. साथ ही वो कहती हैं कि उनका भाई कोई ऐसा काम न करे, जिससे उन्हें जेल में आना पड़े.

पढ़ें- SMS हॉस्पिटल में रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट का मामला, रेजिडेंट्स ने किया 2 घंटे कार्य बहिष्कार

इस मौके पर जेल प्रबंधन ने पहले से ही अच्छी व्यवस्था कर ली थी. महिलाओं को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में से कड़ी जांच पड़ताल के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया. साथ ही नकदी, कपड़े, मोबाइल सहित अन्य सभी सामानों को भी बाहर ही रखवाया. बहनों के भाइयों से मिलने के लिए जेल प्रबंधन ने 10 मिनट का समय दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details