राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, जोधपुर से मुंबई के लिए 1 दिसंबर से शुरू होगी नई Train

जयपुर में रेलवे प्रशासन की ओर से ज्यादा यात्री भार को देखते हुए भगत की कोठी (जोधपुर)-बांद्रा टर्मिनल-भगत की कोठी (जोधपुर) द्वि-साप्ताहिक नई रेल सेवा का संचालन किया जा रहा है.

By

Published : Nov 29, 2019, 12:01 PM IST

रेलवे की सौगात, Railway gift
कोठी -बांद्रा टर्मिनल- भगत की कोठी नई रेल सेवा का होगा संचालन

जयपुर.रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए भगत की कोठी-बांद्रा टर्मिनल-भगत की कोठी नई रेल सेवा का संचालन शुरू होगा. रेलवे प्रशासन की ओर से ज्यादा यात्री भार को देखते हुए भगत की कोठी (जोधपुर)-बांद्रा टर्मिनल-भगत की कोठी (जोधपुर) द्वि-साप्ताहिक नई रेल सेवा का संचालन किया जा रहा है.

कोठी-बांद्रा टर्मिनल- भगत की कोठी नई रेल सेवा का होगा संचालन

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 14817 भगत की कोठी-बांद्रा टर्मिनल द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रेल सेवा 1 दिसंबर से भगत की कोठी से प्रत्येक बुधवार और रविवार दोपहर सवा तीन बजे से रवाना होकर प्रत्येक गुरुवार और सोमवार सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर बांद्रा टर्मिनल पहुंचेगी.

वहीं गाड़ी संख्या 14818 बांद्रा टर्मिनल-भगत की कोठी द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रेल सेवा 2 दिसंबर से बांद्रा टर्मिनल से हर गुरुवार और सोमवार को 13 बजकर 5 मिनट पर रवाना होकर प्रत्येक शुक्रवार और मंगलवार को 8 बजकर 20 मिनट पर भगत की कोठी पहुंचेगी. इस नई रेल सेवा में 1 सेकंड एसी, 2 थर्ड एसी, 6 द्वितीय शयनयान, 6 साधारण श्रेणी और दो गार्ड डिब्बों सहित कुल 17 डिब्बे होंगे.

पढ़ेंः यात्रीगण कृपया ध्यान दें, सर्दियों में कोहरे के बीच सुरक्षित ट्रेन संचालन के लिए रेलवे कर रहा खास इंतजाम

जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में डिब्बो की बढ़ोतरी...

रेलवे प्रशासन की ओर से वेटिंग लिस्ट को देखते हुए यात्री सुविधा के लिए जयपुर-भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में एक द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है. गाड़ी संख्या 19711 जयपुर भोपाल एक्सप्रेस में जयपुर से 29 नवंबर और 30 नवंबर को एक द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी से जयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, रतलाम, उज्जैन सहित अन्य स्टेशनों के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की 72 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details