राजस्थान

rajasthan

बीडी कल्ला बोले, बीजेपी माइंडेड लोग जवाहरलाल नेहरू को कर रहे हैं इग्नोर

By

Published : Aug 12, 2022, 4:13 PM IST

Updated : Aug 13, 2022, 12:10 AM IST

राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस सरकार के मंत्री बीडी कल्ला ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को याद नहीं किए जाने का आरोप लगाया. जवाहर कला केंद्र में लगी एक प्रदर्शनी में जवाहरलाल नेहरू को स्थान नहीं देने से नाराज कल्ला ने कहा कि बीजेपी माइंडेड लोग नेहरू को इग्नोर कर रहे हैं. जिसे पूरा देश देख रहा है.

BD Kalla targets BJP, says their followers ignoring Jawaharlal Nehru
बीजेपी माइंडेड लोग जवाहरलाल नेहरू को इग्नोर कर रहे हैं, जिसे सारा राष्ट्र देख रहा है- बीडी कल्ला

जयपुर. बीजेपी माइंडेड लोग जवाहरलाल नेहरू को इग्नोर करके चल रहे हैं, जिसे सारा राष्ट्र देख रहा है. ये कहना है प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला का. ईटीवी भारत से बातचीत में कल्ला ने कहा कि हाल ही में वेस्ट जोन कल्चरल सेंटर की एग्जीबिशन लगी. जिसमें प्रदेश के राज्यपाल और वो खुद मौजूद रहे. वहां जवाहरलाल नेहरू के अलावा सभी को प्रदर्शनी में जगह मिली. जबकि कांग्रेस ने सभी प्रधानमंत्रियों को याद किया है. क्योंकि सभी ने अपना-अपना काम किया है. लेकिन बीजेपी भारत के निर्माता को गायब कर जो करना चाहती है, वो होगा नहीं. कांग्रेस में किसी भी प्रधानमंत्री को लेकर कोई मनभेद-मतभेद नहीं है.

शुक्रवार को राजस्थानी देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम के दौरान मंच से जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी तक सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों को याद किया गया. लेकिन शिक्षा मंत्री ने स्वाधीनता सेनानियों की शौर्य गाथा को लेकर जवाहर कला केंद्र में लगी शॉर्ट कला प्रदर्शनी से जवाहरलाल नेहरू को शामिल नहीं किए जाने पर सवाल (BD Kalla targets BJP) उठाए. साथ ही कहा कि बीजेपी माइंडेड लोग जवाहरलाल नेहरू को इग्नोर करके चल रहे हैं, जिसे सारा राष्ट्र देख रहा है. वहीं देशभक्ति गीत गायन कार्यक्रम को लेकर कल्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए थे कि आजादी के अमृत महोत्सव में कुछ ऐसा प्रोग्राम करें जिससे वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाए.

केंद्र पर जवाहरलाल नेहरू को इग्नोर करने के मामले पर क्या बोले कल्ला...

पढ़ें:प्रिंसिपल तबादलों को लेकर जाट महासभा ने जताया विरोध, शिक्षा मंत्री कल्ला को बर्खास्त करने की मांग

उन्होंने कहा कि सीएम की प्रेरणा से ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है. इसमें प्रदेश के छात्रों ने भी 10 से 15 दिन तक मेहनत की. राज्य सरकार का उद्देश्य है कि इस तरह के आयोजन से छात्रों में राष्ट्रप्रेम जागृत हो. आजादी कैसे हासिल की गई. आजादी के बाद देश की रक्षा कैसे करनी है. इन सब का परिचय कराने के लिए इस तरह का आयोजन किया गया. ताकि लोग आजाद भारत के लिए संकल्पबद्ध होकर काम करें.

पढ़ें:Kalla on REET Exam 2022 : किरोड़ी के आरोपों पर बोले शिक्षा मंत्री कल्ला- रीट परीक्षा पारदर्शी रूप से हुई संपन्न...

वहीं राज्य सरकार ज्यादा से ज्यादा अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोल रही है. इसे लेकर कल्ला ने कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूल में हिंदी और संस्कृत भी पढ़ाई जा रही है और छात्रों के पास ऑप्शन है कि वो हिंदी में पढ़ें या इंग्लिश में पढ़ें. राजस्थान सहित पूरे देश में ये देखने को मिलता है कि गरीब छात्र इंग्लिश मीडियम स्कूल में नहीं पढ़ रहा था. लोग कहते थे कि शिक्षा में दोहरी पद्धति है. अमीर इंग्लिश मीडियम में और गरीब हिंदी मीडियम में पढ़ते ​हैं. लेकिन राज्य सरकार ने हर छात्र को ये मौका दिया है कि वो इंग्लिश मीडियम स्कूल में भी पढ़ सकता है. वहां हिंदी और तृतीय भाषा भी आवश्यक रूप से पढ़ाई जाएगी. स्कूलों में त्रिभाषा फार्मूले पर काम किया जाएगा.

Last Updated : Aug 13, 2022, 12:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details