राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सरकारी विभागों में संविदा कर्मी नियमित होंगे या नहीं, मंत्री ने दिया ये गोलमाल जवाब

राजस्थान विधानसभा प्रश्नकाल में इस संबंध में विधायक बलजीत यादव द्वारा पूछे गए संविदा कर्मियों के नियमितीकरण के सवाल का जवाब मंत्री बीडी कल्ला ने गोलमाल ही दिया. वहीं परिवहन मंत्री खाचरियावास ने कहा की सरकार संविदा कर्मियों के हितों को ध्यान में रखकर ही निर्णय लेगी.

By

Published : Jul 9, 2019, 6:24 PM IST

मंत्री का गोलमाल जवाब...

जयपुर.प्रदेश के सरकारी विभागों में संविदा पर कार्यरत कर्मचारियों की नियमितीकरण सहित विभिन्न मांगों और सरकार कब तक समाधान करेगी. इसका फिलहाल कोई जवाब नहीं आया है.

मंत्री का गोलमाल जवाब...

मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में संविदा कर्मियों के नियमितीकरण के सवाल के जवाब में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने गोलमाल जवाब दिया. कल्ला ने कहा कि संविदा कर्मियों के विषय में सरकार ने मंत्रिमंडल की समिति बना रखी है, जिसकी अब तक दो बैठक हो चुकी है. यह समिति संविदा कर्मियों की समस्याओं का अध्ययन कर अलग-अलग विभागों से जानकारियां जुटा रही है और इसके बाद ही सरकार संविदा कर्मियों के लिए कोई निर्णय लेगी.

इस दौरान बीडी कल्ला ने पिछली वसुंधरा राजे सरकार पर भी निशाना साधा और कहा की पिछली बीजेपी सरकार ने भी संविदा कर्मियों के मामले में एक मंत्रिमंडल एक कमेटी बनाई थी लेकिन 5 साल में इस कमेटी ने कुछ काम नहीं किया. हालांकि इस दौरान विधायक बलजीत यादव ने मंत्री से पूछा कि क्या आपकी सरकार सरकारी विभाग में कार्यरत संविदा कर्मियों को नियमित करने का विचार रखती है या नही, हां या ना में जवाब दें. इस पर मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि इस बारे में वे कुछ नहीं बोल सकते क्योंकि अभी इस मामले में अध्ययन चल रहा है और निर्णय सरकार को लेना है.

वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश सरकार संविदा कर्मियों के हितों को ध्यान में रखकर ही निर्णय लेगी. बहरहाल पिछले कई सालों से संविदा कर्मचारियों की मांगे सरकार के समक्ष लंबित पड़ी है, सरकार तो बदलती है लेकिन मांगों पर निर्णय अब तक नहीं हो पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details