राजस्थान

rajasthan

Battle on Hindu and Hindutva : राहुल गांधी को खुश करने के लिए उनकी हर बचकानी बात का समर्थन करते हैं CM गहलोत : राठौड़

By

Published : Dec 28, 2021, 9:37 PM IST

हिंदू और हिंदुत्व से जुड़े बयान पर एक बार फिर (Battle on Hindu and Hindutva) प्रदेश में सियासी पारा गर्म है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हिंदू और हिंदुत्व को लेकर आए बयान पर प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने (BJP Rajendra Rathore Targeted CM Gehlot) पलटवार किया है. राठौड़ ने कहा कि अपने आलाकमान राहुल गांधी के मुख से कही हर बचकानी बात का समर्थन कर मुख्यमंत्री गहलोत उन्हें खुश करने में लगे हैं.

BJP Rajendra Rathore Targeted CM Gehlot
राजेंद्र राठौड़ और सीएम गहलोत

जयपुर. राजेंद्र राठौड़ ने मंगलवार रात एक बयान जारी कर कहा कि राहुल गांधी के हिंदू और हिंदुत्व को लेकर (Controversy Continue Over Rahul Gandhi Hindutva) दिए बयान के समर्थन में मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है. राठौड़ ने कहा कि हिंदू और हिंदुत्व की गलत व्याख्या करने पर प्रत्येक देशवासी ने राहुल गांधी के बयान का विरोध किया था और कांग्रेस पार्टी उपहास का केंद्र भी बनी थी.

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि जब भी उनके नेताओं को अवसर मिलता है, वह देश में धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ (BJP Rajendra Rathore Targeted CM Gehlot) करने के मंतव्य से अनर्गल बयान देते रहते हैं. हाल ही में जयपुर में 12 दिसंबर को आयोजित हुई महंगाई हटाओ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई पर तो कुछ नहीं कहा, बल्कि हिंदू धर्म पर प्रहार करते हुए हिंदू व हिंदूत्व की अपने बुद्धि के स्तर पर अलग ही व्याख्या कर डाली, जिसका राष्ट्रीय स्तर पर जबरदस्त विरोध भी हुआ.

पढ़ें :Ashok Gehlot Alleged BJP : धर्म को आधार बनाकर राजनीति कर रही भाजपा, राहुल गांधी ने समझा दिए 'मायने'

राठौड़ ने कहा कि हैरानी की बात है कि राहुल गांधी अपने बयानों के जरिए लगातार भारतीय संस्कृति का अपमान कर रहे हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनके अनर्गल बयानों को बार-बार दोहराकर सच साबित करने में लगे हुए हैं. हिंदू व हिंदुत्व की व्याख्या को लेकर राहुल गांधी के समक्ष नंबर बढ़ाने के लिए कांग्रेस नेताओं में रोजाना एक से बढ़कर एक बयान देने की होड़ मची हुई है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है.

पढ़ें :Rahul Gandhi Big Statement : चाइना हमारी जमीन पर कब्जा करता और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री होते, तो मेरी गारंटी कि उसी दिन होता उनका इस्तीफा...

राठौड़ ने कहा कि धर्म सबके लिए धारण योग्य है, लेकिन कांग्रेस नेता अब राहुल गांधी के नक्शे कदम पर अग्रसर होकर धर्म के नाम पर राजनीति व दुरुपयोग करने जैसे बचकाने बयान दे रहे हैं. राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी से पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद व राशिद अल्वी जैसे नेताओं ने हिंदू व हिंदुत्व को लेकर समाज के बीच में जहर फैलाने की कोशिश की है. अब कांग्रेस नेताओं के लगातार आ रहे इस संबंध में बयान सिर्फ देश के 5 राज्यों में होने वाले चुनावों में वोट बैंक की राजनीति करने का प्रयास है, इसके सिवाय कुछ नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details