राजस्थान

rajasthan

इस राष्ट्रीय दल ने हनुमान बेनीवाल से की अपील, राज्यसभा चुनाव में BJP की जगह कांग्रेस प्रत्याशी को दिलवाएं वोट

By

Published : Jun 4, 2020, 11:30 AM IST

Updated : Jun 4, 2020, 2:36 PM IST

राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव होने हैं. जिसको लेकर कांग्रेस और भाजपा ने दो-दो प्रत्याशी उतार दिए हैं. इस चुनाव में दलितों की पार्टी बहुजन संघर्ष दल ने हनुमान बेनीवाल से भाजपा नहीं कांग्रेस को वोट करने की मांग की है और वो भी कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल को नहीं बल्कि नीरज डांगी को.

राजस्थान की खबर, jaipur news
राजस्थान में 19 जून को होंगे राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव

जयपुर.राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव होना है. तीन सीटों पर कांग्रेस और भाजपा ने दो-दो प्रत्याशी उतार दिए हैं. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपनी पार्टियों के साथ ही अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर चुनाव जीतने का दावा कर रही है. हालांकि कांग्रेस के पास 2 सीटों के लिए पर्याप्त वोट हैं, लेकिन इसके बाद भी क्रॉस वोटिंग के डर से कांग्रेस अपनी रणनीति बनाने में जुटी है.

राजस्थान में 19 जून को होंगे राज्यसभा की 3 सीटों पर चुनाव

वहीं, भाजपा की एक सहयोगी पार्टी आरएलपी (राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी) के पास 3 विधायक हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि राज्यसभा में वोट भी आरएलपी भाजपा को ही करेगी, लेकिन अब दलितों की पार्टी बहुजन संघर्ष दल ने हनुमान बेनीवाल से भाजपा नहीं कांग्रेस को वोट करने की मांग की है और वो भी कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल को नहीं बल्कि नीरज डांगी को.

पढ़ें-जयपुर: चित्रकूट थाना इलाके में दिनदहाड़े हुई फायरिंग

बहुजन संघर्ष दल के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान प्रभारी शिव दान मेघवाल ने हनुमान बेनीवाल को पत्र लिखा है और उनसे अपील की है कि वो स्वयं पिछड़े वर्ग से आते हैं और उनकी पार्टी के दो विधायक अनुसूचित वर्ग से है और राजस्थान में उनकी पार्टी को अनुसूचित वर्ग का भारी समर्थन मिला है. ऐसे में वो राज्यसभा चुनाव में उतारे गए एकमात्र एससी प्रत्याशी नीरज डांगी को उनकी पार्टी के विधायकों की वोट डलवाएं. ताकि राज्यसभा में एससी वर्ग का प्रतिनिधित्व मजबूत हो सके. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में जैसे आरक्षण खतरे में है, ऐसे हालात में अगर आप एक दलित को अपनी पार्टी के वोट दिलवाते हैं तो ये कदम हमेशा याद रखा जाएगा.

Last Updated : Jun 4, 2020, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details