राजस्थान

rajasthan

आरसीए विवाद से पिछड़ा राजस्थान का क्रिकेट, भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने की विवाद खत्म करने की अपील

By

Published : Sep 25, 2019, 8:13 PM IST

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक चाहर विजय हजारे ट्रॉफी खेलने के लिए जयपुर आए हुए हैं. इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने आरसीए में चल रहे विवाद को राजस्थान क्रिकेट के पिछड़ने का कारण बताया. वहीं, उन्होंने युवा खिलाड़ियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए इस विवाद को खत्म करने की अपील की है.

दीपक चाहर न्यूज , Deepak Chahar News

जयपुर. राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम की तरफ से T-20 मुकाबला खेलने का मौका मिला था. यहां उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम में शामिल किया गया. फिलहाल दीपक विजय हजारे ट्रॉफी खेलने के लिए जयपुर आए हुए हैं. इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने आरसीए में चल रहे विवाद को राजस्थान क्रिकेट के पिछड़ने का कारण बताया.

दीपक चाहर ने की विवाद खत्म करने की अपील

दीपक चाहर ने बताया कि पूरे भारत में जो बेस्ट अकेडमी बोली जाती थी, बीते 6 साल में इसकी दुर्गति हो गई है. उन्होंने कहा कि डोमेस्टिक क्रिकेट में जो फेयर सलेक्शन हुआ करते थे उस पर बहुत से सवाल उठने लग गए हैं और जो राजस्थान का स्ट्रांग प्वाइंट था वह कम होता चला गया. उन्होंने कहा कि आरसीए के विवाद की वजह से युवा खिलाड़ियों का नुकसान हो रहा है. ऐसे में राजस्थान की क्रिकेट को दोबारा पटरी पर लाने के लिए उन्होंने इस विवाद को खत्म करने की अपील की.

पढ़ें- उदयपुर पहुंचे देशभर में बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग को लेकर पदयात्रा पर निकले उत्तराखंड के ओमकार

चाहर ने राजस्थान के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि हर साल राजस्थान से 2 खिलाड़ी अंडर-19 में सलेक्ट होते हैं और अभी 3 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां के खिलाड़ियों को यदि सुविधा मिले तो और बेहतर कर सकते हैं. इस दौरान उन्होंने आईपीएल को सबसे बड़ा प्लेटफार्म बताते हुए कहा कि वह खुद रणजी में स्ट्रगल कर रहे थे, लेकिन आईपीएल में अच्छा खेले तो उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिली. आईपीएल से इंडियन क्रिकेट मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि बीते 7 साल में इंडिया ए टीम कोई सीरीज नहीं हारी.

दीपक चाहर ने कहा कि हाल ही में किए उनके प्रदर्शन से उन्हें आगे टीम में सेलेक्ट होने की उम्मीद है. जहां अच्छा खेल का प्रदर्शन कर वनडे टीम में जगह बनाना उनका लक्ष्य है. वहीं, चाहर ने टीम के नंबर वन गेंदबाज बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह जल्द मैदान पर उतरेंगे. बता दें कि अभी दीपक चाहर विजय हजारे टूर्नामेंट के लिए जयपुर आए हुए हैं, जहां उनके सात मैच बाकी हैं और उन्होंने यहां भी अपनी टीम की जीत को लेकर भरोसा जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details