राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

छोटी काशी की यात्रा पर बाबा उमाकांत महाराज, भक्तों को दिए प्रवचन

संत सतगुरु बाबा उमाकांत महाराज रविवार को जयपुर यात्रा पर आए. इस दौरान उन्होंने सीकर रोड स्थित एक उद्यान में सत्संग कार्यक्रम किया.

By

Published : Mar 22, 2021, 3:44 AM IST

Baba Umakant Maharaj,  Chhoti Kashi News
छोटी काशी की यात्रा पर बाबा उमाकांत महाराज

जयपुर. संत सतगुरु बाबा उमाकांत महाराज रविवार को जयपुर यात्रा पर आए. इस दौरान उन्होंने सीकर रोड स्थित एक उद्यान में सत्संग कार्यक्रम किया. कई प्रांतों की धार्मिक यात्रा कर छोटी काशी जयपुर पहुंचने पर महाराज ने जयपुर सतसंग कार्यक्रम में पधारे भक्तों को नामदान बख्शीश कर गुरु मंत्र की महिमा के बारे में बताया.

पढ़ें- भरतपुर: दो दिवसीय लोहागढ़ केसरी दंगल का समापन, दिल्ली के पहलवान ने जीता खिताब

बाबा उमाकांत ने कहा कि गुरु महाराज के काम, नाम को आगे बढ़ाने के लिए अपने-अपने स्तर से आप सभी भक्त लग जाओ. उन्होंने कहा कि एक काम जो गुरु महाराज छोड़ कर गए की धरती पर ही सतयुग आ जाए तो सतयुग तो आएगा, समय पर आएगा. उसको कोई रोक नहीं सकता है, लेकिन कलयुग जाएगा तो क्या छोड़ेगा.

उन्होंने आह्वान किया कि जीवों को बचाने के लिए, रक्षा के लिए आप अपने स्तर से जितना भी कर सकते हो करो. हम तो मेहनत कर ही रहे हैं, लेकिन सभी लोग अगर लग जाएंगे तो जल्दी काम हो जाएगा. ज्यादा जीवों की जान बच जाएगी. उन्होंने कहा कि यह 2021 का साल 2020 से ज्यादा खराब जाएगा. हर तरह की तकलीफें लोगों के सामने आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details