राजस्थान

rajasthan

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में लगाई ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन, कलेक्टर ने किया लोकार्पण

By

Published : May 6, 2020, 9:09 PM IST

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में आने वाली आम जनता, कर्मचारी व अधिकारियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए एक ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है. इस मशीन के जरिए कोई भी सैनिटाइजर से अपने हाथ धो सकता है, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

jaipur news, rajasthan news, hindi news
जयपुर कलेक्ट्रेट में लगाई ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन

जयपुर. जिला कलेक्टर डॉ. जोगाराम ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित की गई ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन का लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह मशीन जिला कलेक्ट्रेट स्टाफ के साथ ही लाॅकडाउन के कारण बड़ी संख्या में पास बनवाने कलेक्ट्रेट में आने वाले लोगों के लिए उपयोगी होगी.

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम इकबाल खान भी मौजूद रहे. यह मशीन जयपुर की ई-फाॅक्स कम्पनी द्वारा बनाई गई है. कम्पनी के प्रतिनिधि प्रशांत ने बताया कि कम्पनी द्वारा जिला कलेक्ट्रेट में यह मशीन निशुल्क स्थापित की गई है. साथ ही कहा कि इस सप्ताह शासन सचिवालय एवं विधानसभा में भी मशीने लगाई जाएंगी.

पढ़ें:जयपुर: शराब की दुकानें खुलने के बाद पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने किया शहर का दौरा

उन्होंने बताया कि इसमें सैनिटाइजर ऊपर से डाला जाता है और एक बार में फुल करने पर यह करीब ढाई हजार बार हाथों को सैनिटाइज कर सकती है. मशीन में सैनिटाइजर का लेवल बाहर से चैक किया जा सकता है. बिजली से चलने वाली इस मशीन में सेंसर्स लगे हैं. जिनसे हाथों को सामने से मशीन में डालते ही आवश्यक मात्रा में सैनिटाजर हाथों पर आ जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details