राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Jaipur Police: पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर भागने का मामला, ASI और संतरी पर गिरी गाज...निलंबित

जयपुर पुलिस थाना से बुधवार को एक बदमाश फिल्मी अंदाज में पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर भाग (miscreant ran away with policeman pistol) गया था. इस मामले में सांगानेर थाने के एएसआई रामस्वरूप और संतरी गिर्राज को निलंबित कर दिया गया है.

By

Published : Jun 10, 2022, 2:08 PM IST

Jaipur Police
Jaipur Police

जयपुर.राजधानी के सांगानेर थाने से बुधवार सुबह बदमाश द्वारा पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर भागने के प्रकरण (miscreant ran away with policeman pistol) में पुलिस के आला अधिकारियों ने उच्च स्तरीय जांच करने के निर्देश दिए हैं. वहीं इस पूरे प्रकरण में प्रारंभिक तौर पर लापरवाही उजागर होने के चलते कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने सांगानेर थाने के एएसआई रामस्वरूप और संतरी गिर्राज को निलंबित कर दिया है.

थाने से पिस्टल लेकर भागे बदमाश हैदर अली ने उसका पीछा कर रहे पुलिसकर्मी पर दो बार फायर किया था. पुलिसकर्मी को जमीन पर लेटकर अपनी जान बचानी पड़ी थी. जिसपर कांस्टेबल रामजीलाल ने सांगानेर थाने में आरोपी के विरुद्ध राजकार्य में बाधा और जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई है. रामजीलाल ने बताया कि आरोपी प्रहलाद कॉलोनी की तरफ भागा था. पुलिस द्वारा पकड़ने के बाद भी आरोपी ने दो बार दांतों से काटकर पुलिसकर्मी को लहूलुहान कर दिया था. थानाधिकारी हरिसिंह ने बताया कि धौलपुर निवासी हैदर अली को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके विरुद्ध धौलपुर में पूर्व में तीन मुकदमे दर्ज होने की जानकारी मिली है.

पढ़ें- Jaipur Police: पुलिस थाना से फिल्मी अंदाज में पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर भागा बदमाश, फिर...

गौरतलब है कि मंगलवार रात को सांगानेर थाना पुलिस धौलपुर से चोरी के आरोप में हैदर अली को दस्तयाब करके जयपुर लाई थी और उसे थाने में एचएम के कमरे में नीचे बैठा रखा था. बुधवार सुबह तकरीबन 6 बजे हवालात में बंद एक आरोपी को बाथरूम ले जाने से पहले पुलिसकर्मी ने अपनी पिस्टल एचएम रूम में टेबल पर रख दी थी. जब पुलिसकर्मी हवालात में बंद आरोपी को बाथरूम ले गया तो पीछे से मौका पाकर बदमाश हैदर अली फिल्मी अंदाज में पुलिसकर्मी की पिस्टल उठाकर थाने से भाग निकला. जिसका सांगानेर सहित आसपास के थानों की पुलिस ने तकरीबन 1 घंटे तक पीछा किया. इस दौरान बदमाश ने पिस्टल को हवा में लहराते हुए हवाई फायर भी किए और पुलिसकर्मियों पर भी फायरिंग करने का प्रयास किया. जिसे बड़ी मुश्किल से चारों तरफ से घेर कर गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details