राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान की सियासत में नया तड़का : राहुल के करीबी रहे इस नेता की पार्टी की एंट्री, पायलट कैंप के विधायक से हुई गुफ्तगू

किसी समय राहुल गांधी (Rahul gandhi) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बेहद करीबी रहे हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar) राजस्थान में नई सियासी जमीन तलाशने में जुट गए हैं. तंवर की नजर प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व से असंतुष्ट चल रहे नेताओं पर है. यही वजह है कि शुक्रवार के दिन उन्होंने सचिन पायलट के करीबी वेद सोलंकी (Ved Solanki) से मुलाकात की.

By

Published : Jul 23, 2021, 1:50 PM IST

Ashok tanwar met chaksu MLA Ved solanki
Ashok tanwar met chaksu MLA Ved solanki

जयपुर.विधानसभा चुनाव भले ही उत्तरप्रदेश जैसे बड़े राज्यों में होने जा रहे हैं लेकिन सियासतदानों की नजरें राजस्थान पर भी टिकी हैं. किसी समय राहुल गांधी और सचिन पायलट के बेहद करीब रहे हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की अब राजस्थान में भी सियासी जमीन तलाशना शुरू कर दिया है. कांग्रेस से अलग होकर अपना भारत पार्टी की स्थापना करने वाले तंवर ने शुक्रवार के दिन सचिन पायलट खेमे के विधायक वेद सोलंकी से गुफ्तगू की. तंवर गुरुवार की शाम जयपुर पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपनी पार्टी 'अपना भारत मोर्चा' की राजस्थान इकाई से चर्चा की.

अशोक तंवर की वेद सोलंकी से मुलाकात

अशोक तंवर शुक्रवार के दिन पायलट खेमे के कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी करने पहुंचे. इस दौरान वेद प्रकाश सोलंकी और अशोक तंवर के बीच 30 मिनट से ज्यादा की चर्चा भी हुई. इस मुलाकात के बाद तंवर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे केवल चाय पर चर्चा करने के लिए यहां आए थे. वेद सोलंकी हमारे पुराने साथी रहे हैं. तंवर ने कहा कि 20-25 साल से सभी लोग साथ में हैं. सब लोगों के साथ मिलकर पूरे देश में संघर्ष किया था.

पढ़ें:क्या यूपी चुनाव के बाद 'हाथ' छोड़ 'उड़ान' भरने की तैयारी में हैं पायलट ?

तंवर से जब हरियाणा कांग्रेस में चल रहे विवाद पर पूछा गया तो उन्होंने सवाल ही टाल दिया. राजस्थान आने का कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि वे सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा शनिवार के दिन करेंगे. उन्होंने स्वीकार किया कि वे राजस्थान में विस्तार की संभावनाएं तलाशने आए हैं. तंवर ने कहा कि राजस्थान ही नहीं पूरे देश में संभावनाएं हैं. राजस्थान में कौन-कौन से नेता उनके संपर्क में हो तो उन्होंने केवल इतना जवाब दिया कि कई नेता उनके संपर्क में हैं, जनता के आशीर्वाद से वे राजस्थान में आगे बढ़ेंगे. तंवर ने कहा हम पहले पदाधिकारियों से मीटिंग करेंगे इसके बाद शनिवार को ही सभी सवालों के जवाब देंगे.

पढ़ें: पंजाब की तरह कब सुलझेगा गहलोत-पायलट विवाद, सुनिये दिग्विजय सिंह ने क्या कहा

इस मुलाकात पर वेद सोलंकी ने कहा कि तंवर उनके घर के ही सदस्य हैं, उनसे पारिवारिक रिश्ते हैं. हमेशा उनसे मुलाकात होती रहती है. वे आज केवल निजी संबंधों के कारण चाय नाश्ते पर ही आए थे. हां राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से लेकर कांग्रेस के पुराने मुद्दों पर चर्चा जरूर हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details