राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

CM गहलोत आज 12 बजे पंचायत जनप्रतिनिधियों से करेंगे Live संवाद

सीएम अशोक गहलोत आज दोपहर 12 बजे से कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर ग्रासरूट स्तर पर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ Video Conferencing के जरिए लाइव संवाद करेंगे. सीएम पंचायत स्तर पर क्वॉरेंटाइन सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा करेंगे.

By

Published : May 30, 2020, 8:02 AM IST

जयपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, अशोक गहलोत की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, Jaipur News, Rajasthan News, video conferencing of Ashok Gehlot
पंचायत जन प्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे CM गहलोत

जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचायत जनप्रतिनिधियों से रूबरू होंगे. इस दौरान गहलोत पंचायत जनप्रतिनिधियों से कोविड- 19 को लेकर पंचायत स्तर के हालातों और सुविधाओं पर चर्चा करेंगे. वहीं, प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालातों में प्रदेश के श्रमिकों को सुगमता से रोजगार देने और उद्योगों के लिए श्रमिकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सोमवार से 'राज कौशल राजस्थान एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज' का शुभारम्भ किया जाएगा.

प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी अभय कुमार ने बताया कि, प्रदेश में श्रमिकों को सुगमता से रोजगार मिल सके. साथ ही उद्योगों के लिए श्रमिकों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके. इसके लिए प्रदेश में सोमवार से 'राज कौशल राजस्थान एम्पलॉयमेंट एक्सचेंज' का शुभारम्भ होगा.

पढ़ेंः3 करोड़ 70 लाख लोगों को ड्राई राशन उपलब्ध कराया...जिनका NFSA सूची में भी नाम नहीं था: मंत्री रमेश मीणा

मुख्यमंत्री पंचायत जनप्रतिनिधियों से होंगे रूबरू...

अभय कुमार ने बताया कि, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को ग्राम पंचायत स्तर तक जनप्रतिनिधियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे. इसमें कोरोना संक्रमण की स्थिति पर स्वास्थ्य विभाग, पेयजल आपूर्ति पर जलदाय विभाग, मनरेगा को लेकर पंचायतीराज और ग्रामीण विकास विभाग और टिड्डी की समस्या को लेकर कृषि विभाग की तरफ से प्रस्तुतिकरण दिए जाएंगे. साथ ही मुख्यमंत्री पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ कोरोना संक्रमण के लिए क्वॉरेंटाइन व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा करेंगे.

अनावश्यक खर्चों पर रोक के लिए बनाएं कमेटी...

गहलोत ने कहा कि, बदली परिस्थतियों के अनुरूप अनावश्यक खर्चों का विश्लेषण कराया जाना चाहिए. ताकि उससे बचने वाली धनराशि को जरूरी और वृहद जनउपयोगी कार्यों के काम में लिया जा सके. इसके लिए वित्तीय मामलों के जानकार सेवानिवृत्त अधिकारियों से भी सुझाव लें. उन्होंने कहा कि, प्रदेश में जरूरतमंद वर्गों को भोजन और खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने काम अब तक सुचारू रूप से चला है. आगे भी ये ध्यान रखा जाए कि, कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोए और जरूरतमंदों को भोजन में कोई तकलीफ न आए. इसके अलावा स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से परिंडे बांधने का अभियान चलाया जाए, ताकि गर्मी में पक्षियों को दाना-पानी मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details