राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भारत बंद को लेकर सीएम गहलोत ने किसानों से की ये अपील...

कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का एलान किया है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव और डीजीपी समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक की. गहलोत ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने और किसानों से अहिंसात्मक तरीके से भारत बंद को सफल बनाने की अपील.

By

Published : Dec 7, 2020, 6:19 PM IST

bharat bandh,  ashok gehlot
भारत बंद को लेकर अशोक गहलोत की मीटिंग

जयपुर.कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का एलान किया है. इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्य सचिव और डीजीपी समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक की. गहलोत ने कानून व्यवस्था बनाए रखने और किसानों से अहिंसात्मक तरीके से भारत बंद को सफल बनाने की अपील की.

पढ़ें:किसान आंदोलन पर CM गहलोत ने की PM मोदी से सीधे हस्तक्षेप करने की अपील...

कांग्रेस पार्टी ने किसानों के भारत बंद को समर्थन दिया है. कांग्रेस के नेता सांकेतिक रूप से इस बंद में शामिल होंगे. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है ऐसे में भारत बंद के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक की.

इस बैठक के बाद अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत बंद को देखते हुए पुलिस एवं प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ राजस्थान में लॉ एन्ड ऑर्डर को लेकर विस्तार से चर्चा की गई है. मैंने सभी वर्गों से किसानों के समर्थन में 8 दिसंबर को होने जा रहे भारत बंद के दौरान शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

गहलोत ने दूसरे ट्वीट में लिखा "पंजाब एवं हरियाणा के किसान जो अभी तक आंदोलन कर रहे हैं, उनका पूरे देशभर में अच्छा सन्देश गया है. क्योंकि वे पिछले 12 दिन से बहुत ही शांतिपूर्ण एवं अहिंसात्मक तरीके से संघर्ष कर रहे हैं और अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं. मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बेहतर समन्वय के साथ प्रदेशभर में माकूल सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details