राजस्थान

rajasthan

राज्यपाल कोश्यारी ने BJP के दबाव में काम किया, अब उन्हें पद पर बने रहने का हक नहीं : सीएम गहलोत

By

Published : Nov 24, 2019, 2:55 PM IST

महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही उठापटक के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की भूमिका पर सवाल उठाया है. गहलोत ने कहा है कि राज्यपाल को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि उनकी बीजेपी से मिलीभगत की भूमिका रही है.

CM demands resignation of Maharashtra Governor, CM Ashok Gehlot, jaipu latest news, जयपुर न्यूज, महाराष्ट्र की राजनीति

जयपुर.महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही उठापटक के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराष्ट्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है. गहलोत के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम में महाराष्ट्र राज्यपाल की बीजेपी से मिलीभगत की भूमिका रही है.

अशोक गहलोत ने की महाराष्ट्र राज्यपाल के इस्तीफे की मांग

रविवार को मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने कहा कि ऐसे में अब उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई हक नहीं. गहलोत के अनुसार अभी मामला न्यायालय में चला गया है, इसलिए इसमें ज्यादा बोलना उचित नहीं होगा. गहलोत के अनुसार राज्यपाल का काम सबको कन्वेंस करके निर्णय लेना होता है, लेकिन महाराष्ट्र मामले में ऐसा नहीं हुआ. उनके अनुसार महाराष्ट्र में जिस प्रकार का घटनाक्रम चला उससे पूरा देश हैरान है.

पढ़ें: महाराणा प्रताप के घोड़े चेतक को लेकर वेब सीरीज में दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्य के विरोध में उतरी करणी सेना, दी बड़ी चेतावनी

शुरू हो रही है बीजेपी की उल्टी गिनती...

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुए अशोक गहलोत ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद देश की जनता के सामने बीजेपी की हरकतें आ गई हैं. अब भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का बहुमत था, लेकिन जिस तरह से बहुमत का अपमान करके इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है वह निंदनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details