राजस्थान

rajasthan

पायलट ने सही कहा, सरकार ले जिम्मेदारी, देखें पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ का Exclusive Interview

By

Published : Jan 4, 2020, 6:00 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 7:35 PM IST

नवजात बच्चों की मौत के बढ़ते आंकड़ों पर विपक्ष कांग्रेस सरकार पर लगातार हमलावर हो रहा है. ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में उपनेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने जहां सरकार को आड़े हाथों लिया है वहीं सचिन पायलट के बयान का समर्थन भी किया है, जिसमें उन्होंने बच्चों की मौत पर हम जिम्मेदारी से बच नहीं सकते की बात कही है. देखें Exclusive इंटरव्यू....

Newborns death in rajasthan, पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़
Newborns death in rajasthan JK lone hospital

जयपुर. कोटा के जेकेलोन अस्पताल में नवजात शिशुओं की मौत के मामले पर पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सरकार पर तीखा हमला बोला है. राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में शिशु की मौत का मामला गंभीर है सरकार को इसकी जवाबदेही लेनी चाहिए.

पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ का Exclusive Interview पार्ट-1

ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा कि कोटा में ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर में भी 140 से अधिक बच्चों की एक महीने में मौत हो गई. वहीं, बूंदी में 2 दिन के भीतर 10 से अधिक बच्चों की मौत के मामले ने साफ कर दिया कि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है.

पूर्व चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ का Exclusive Interview पार्ट-2

पढे़ंः स्पेशल रिपोर्टः राजस्थान में हर 1000 में से 38 नवजात शिशुओं की हो जाती है मौत

उन्होंने कहा कि सरकार आंकड़ों का मायाजाल नहीं रचे. एक भी शिशु की मौत चिंताजनक है. मैं स्वयं चिकित्सा मंत्री रहा हूं. किसी भी सरकारों पर आरोप लगाने से ज्यादा जरूरी है कि बच्चों की मौत का सिलसिला रुकना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के वक्त किस तरह की व्यवस्था रही मौजूदा मुख्यमंत्री और मंत्री को इस पर आरोप लगाने से ज्यादा जरूरी है कि वह अपनी सरकार के चिकित्सा व्यवस्था की जिम्मेदारी को समझें.

पढे़ंःराजस्थान : पायलट का गहलोत पर 'निशाना', 'हम जिम्मेदारी से नहीं बच सकते'

उन्होंने कहा कि जनता ने हमारे कामकाज से नाखुश होकर हमें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था. हम उसे स्वीकार करते हैं. मुख्यमंत्री को भी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. साथ ही राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के बयान पर भी कहा कि आलाकमान के निर्देशों के बाद दो मंत्रियों के साथ कोटा पहुंचे कांग्रेस प्रदेश के मुखिया सचिन पायलट ने जो बयान दिया है वह स्वागत योग्य सरकार है. मंत्री भले ही जिम्मेदारी नहीं ले रहे हों लेकिन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने जो बयान दिया है उसे सरकार को भी स्वीकार करना चाहिए.

Last Updated : Jan 4, 2020, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details