राजस्थान

rajasthan

अरुण सिंह बने राजस्थान भाजपा प्रभारी, भूपेंद्र यादव को गुजरात और बिहार की जिम्मेदारी

By

Published : Nov 13, 2020, 11:00 PM IST

Updated : Nov 14, 2020, 7:13 AM IST

भाजपा ने कई राज्यों में पार्टी के प्रभारियों और सहप्रभारियों में बदलाव किया है. इसके तहत अरुण सिंह को राजस्थान की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, भूपेन्द्र यादव को बिहार और गुजरात की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, राजस्थान से राजे और राठौड़ को कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है.

Arun Singh becomes Rajasthan BJP incharge,  Rajasthan News
अरुण सिंह बने राजस्थान भाजपा प्रभारी

जयपुर.दीपावली के ठीक पहले भाजपा ने कई राज्यों में पार्टी के प्रभारियों और सहप्रभारियों में बदलाव किया है. अब राजस्थान में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह प्रभारी होंगे. वहीं सह प्रभारी का दायित्व डॉ. भारतीबेन शियाल संभालेगी. अब तक राजस्थान प्रभारी का दायित्व संभाल रहे अविनाश राय खन्ना को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है. इस बदलाव में राजस्थान से राज्यसभा सांसद और पार्टी में महासचिव भूपेंद्र यादव राजस्थान से आने वाली राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर को भी नई जिम्मेदारियां दी गई है.

यादव के जिम्मे बिहार और गुजरात...

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर जारी की गई सूची में राजस्थान से राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव का सियासी कद एक बार फिर ऊंचा होता दिखा है. भूपेंद्र यादव को बिहार और गुजरात जैसे बड़े प्रदेशों की जिम्मेदारी देते हुए इन राज्यों का प्रभारी बनाया गया है.

पढ़ें-राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया खोले के हनुमान जी मंदिर की वेबसाइट का लोकार्पण

गुर्जर को दिल्ली का सह प्रभारी बनाया...

वहीं, हाल ही में भाजपा की राष्ट्रीय टीम में शामिल हुई राजस्थान से वरिष्ठ नेता डॉ. अलका सिंह गुर्जर को दिल्ली में पार्टी ने प्रभारी बैजयंत पांडा के साथ सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को राजस्थान के साथ ही कर्नाटक की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है. मतलब अरुण सिंह अब राजस्थान और कर्नाटक दोनों प्रदेश में पार्टी के प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगे.

राजस्थान से राजे और राठौड़ को नहीं मिली कोई जिम्मेदारी...

भाजपा की ओर से किए गए संगठनात्मक बदलाव की सूची में राजस्थान से आने वाले राष्ट्रीय टीम में शामिल उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का कहीं नाम नहीं है. मतलब इन दोनों नेताओं को फिलहाल पार्टी ने किसी अन्य दायित्व के लिहाज से राज्यों की जिम्मेदारी नहीं दी.

वहीं, अब तक विभिन्न प्रदेशों के प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल चुके राज्यसभा सांसद ओम प्रकाश माथुर के जिम्मे भी अब संगठनात्मक रूप से किसी भी प्रदेश की जिम्मेदारी नहीं है. इसके पीछे एक बड़ा कारण यह भी है कि ओम प्रकाश माथुर अब राष्ट्रीय टीम में नहीं रहे.

Last Updated : Nov 14, 2020, 7:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details