राजस्थान

rajasthan

जयपुरः शौक पूरा करने के लिए अपनाया अपराध का रास्ता, बदमाश के लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े तार

By

Published : Dec 16, 2019, 6:58 PM IST

जयपुर सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा रविवार को गिरफ्तार हुए हथियार तस्कर वीरेंद्र और श्रवण का कनेक्शन मोस्टवांटेड लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होना उजागर हुआ है. दोनों आरोपी छात्र जीवन से गुजर रहे हैं, पर शौक और मौज-मस्ती पूरा करने के लिए उन्होंने अपराध का रास्ता अपना लिया. जिसको लेकर एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने पूरे मामले का खुलासा किया है.

जयपुर न्यूज, jaipur news
जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर. सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को 5 पिस्टल के साथ 2 हथियार तस्करों पकड़ा था, जिसमें दोनों मुल्जिमों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. दोनों हत्यार तस्करों के तार मोस्टवांटेड लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं.

एडीजी क्राइम बीएल सोनी मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी श्रवण बिश्नोई बाड़मेर जिले के सेड़वा इलाके गांव का रहने वाला है और वीरेंद्र मेघवाल जोधपुर के पीपाड़ इलाके में गांव कागल का निवासी है. वहीं लगातार युवा हथियारों की तस्करी की ओर बढ़ रहे हैं, ऐसे में अब पुलिस महकमा अभियान चलाकर युवाओं को जागरूक करेगा.

हथियार तस्कर वीरेंद्र व श्रवण के तार लोरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने का खुलासा

एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने पूरे प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों तस्करों से बरामद 6 पिस्टल में से 3 पर साइलेंसर लगा हुआ है. इन पिस्टल पर यूएस आर्मी 32 और यूएस आर्मी का स्टार मार्क है. गिरफ्तार दोनों आरोपी छात्र जीवन से गुजर रहे हैं, पर शौक और मौज-मस्ती पूरा करने के लिए उन्होंने अपराध का रास्ता अपना लिया. वहीं प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी श्रवण विश्नोई ने बताया कि वह हथियार मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के सेंदवा बड़वानी से रॉकी नाम से व्यक्ति से खरीद कर लाए थे.

यह भी पढे़ं. जोधपुर: गांधी स्टेच्यू पर रामधुन के बीच भाजपाइयों का प्रदर्शन, कांग्रेस सरकार के एक साल को बताया विफल

आरोपी श्रवण ने बताया कि इन हथियारों में से 5 पिस्टल को वो बेचने वाले थे. एक हथियार को वो अपने गांव ले जाने वाला था. गांव के पास ही रहने वाले बालाराम नामक व्यक्ति से उसकी पुरानी दुश्मनी थी. जिसके लिए वह उसकी हत्या करना चाह रहा था.

क्राइम ब्रांच टीम की सतर्कता की वजह से एक बड़े अपराध होने से पहले ही रोका जा सका. वही पूछताछ में और किन-किन लोगों को हथियार सप्लाई करने वाले थे इसके बारे में पूछताछ की जा रही है. वहीं लगातार हथियार तस्करी की ओर धकेले जा रहे है इसको लेकर भी पुलिस प्रशासन अब बड़े स्तर पर अभियान भी चलाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details