राजस्थान

rajasthan

International Yoga Day 2021: राजस्थान के सैन्य स्टेशनों पर सेना के जवानों ने किया 'शक्ति योग'

By

Published : Jun 21, 2021, 4:13 PM IST

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day 2021) पर राजस्थान के सभी सप्त शक्ति कमान के सैन्य स्टेशनों पर आयोजित योग शिविरों में सेना के अधिकारियों और जवानों ने योगासनों का अभ्यास किया. इस दौरान सेना के जवानों ने सूर्य की किरणों के साथ-साथ सामाजिक दूरी का पालन करते हुए योगाभ्यास किया गया.

International Yoga Day 2021, international yoga day 2021 theme
योगाभ्यास करता सेना का जवान

जयपुर.देश-विदेश के साथ ही राजस्थान में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर (International Yoga Day 2021) प्रमुखता से योग शिविरों का आयोजन किया गया, कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) को ध्यान में रखते ऑनलाइन माध्यम (Online Media) से सभी सप्त शक्ति कमान के सैन्य स्टेशनों पर आयोजित कार्यक्रमों में सेना के अधिकारियों और जवानों ने योगासनों का अभ्यास किया. इस दौरान सेना के जवानों ने सूर्य की किरणों के साथ-साथ सामाजिक दूरी का पालन करते हुए योगाभ्यास किया गया.

सेना के जवानों व परिजनों ने किया योगाभ्यास

योग दिवस पर कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित योग शिविरों में सेना के सभी रैंक के अधिकारियों, जवानों और उनके परिजनों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. उम्र की बाधाओं को पीछे छोड़कर सभी लोगों ने जिस तरह से योगाभ्यास किया, वो उत्साह और जोश काबिल-ए-तारीफ था.

पढ़ें:International Yoga Day: शौक को बनाया जीवन का मूलमंत्र, एक झटके में छोड़ी सरकारी नौकरी

इन शिविरों का आयोजन जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, कोटा, सूरतगढ़, लालगढ़ और राजस्थान के अन्य सभी सैन्य स्टेशनों, पंजाब और हरियाणा में सप्त शक्ति कमान के स्टेशनों पर किया गया. साथ ही आनलाइन माध्यम से भी सभी कमांडों के लोगों को जोड़ने का कार्य किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details