राजस्थान

rajasthan

जयपुर: रहस्यमयी तरीके से लापता हुआ आर्मी का जवान, मामला दर्ज

By

Published : Dec 13, 2019, 7:39 AM IST

जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र में आर्मी कैंप से सेना का एक जवान रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया. इस मामले में आर्मी के सूबेदार द्वारा करधनी थाने में जवान की गुमशुदगी दर्ज करवाई गई है. वहीं प्रतापनगर थाना क्षेत्र में पॉक्सो एक्ट का एक आरोपी पुलिस को गच्चा देकर भाग खड़ा हुआ.

Jaipur Police News, जयपुर न्यूज
रहस्यमयी तरीके से लापता हुआ आर्मी का जवान

जयपुर.राजधानी के करधनी थाना इलाके में स्थित आर्मी कैंप से सेना का एक जवान रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया है. इस पूरे प्रकरण को लेकर आर्मी के सूबेदार द्वारा करधनी थाने में जवान की गुमशुदगी दर्ज करवाई गई है. आर्मी कैंप से आउट पास में गया सेना का जवान जब देर शाम तक वापस नहीं लौटा, तब जाकर उसके गायब होने का पता सेना के अधिकारियों को लगा. जिसके बाद करधनी थाने में सेना के जवान के लापता होने का मामला दर्ज करवाया गया.

मूलतः झारखंड निवासी संजय कुमार निवारू रोड स्थित आर्मी कैंप में नायक के पद पर तैनात है. संजय 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे आउट पास में गया था और आउट पास का समय पूरा होने पर वापस नहीं लौटा. इस पर जब आर्मी के अधिकारियों ने संजय से फोन पर संपर्क साधने की कोशिश की तो उसका फोन स्विच ऑफ आया.

रहस्यमयी तरीके से लापता हुआ आर्मी का जवान

जिसके बाद आर्मी के अधिकारियों ने संजय के परिजनों से भी संपर्क साधा लेकिन परिजनों ने भी संजय से संपर्क नहीं होने की बात कही. जिसके बाद सूबेदार पाटिल शर्मा द्वारा करधनी थाने में संजय की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया गया. फिलहाल इस पूरे प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है.

पढ़ें- महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस ने बनाया एप, एक क्लिक में मिलेगी मदद

इधर पुलिसकर्मियों को गच्चा देकर फरार हुआ पॉक्सो का आरोपी राजधानी की प्रतापनगर थाना पुलिस द्वारा पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया. आरोपी अविनाश कोर्ट में पुलिसकर्मियों को गच्चा देकर फरार हो गया. झारखंड निवासी अविनाश को वर्ष 2015 के एक प्रकरण में प्रताप नगर पुलिस द्वारा पोक्सो एक्ट में गिरफ्तार किया गया.

आरोपी का स्टैंडी वारंट जारी कर पुलिस आरोपी को झारखंड से पकड़ कर लाई और कोर्ट में पेश करने ले गई. जैसे ही पुलिसकर्मी कोर्ट रूम के अंदर पहुंचे वैसे ही आरोपी पुलिसकर्मियों को गच्चा देकर वहां से फरार हो गया. इस पूरे प्रकरण में कांस्टेबल सुदर्शन द्वारा सदर थाने में प्रकरण दर्ज करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details