राजस्थान

rajasthan

सैन्य सूचनाएं लीक करता था सेना का जवान, गिरफ्तार

By

Published : Nov 7, 2019, 2:32 AM IST

सीआईडी इंटेलिजेंस की ओर से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लेडी एजेंट के हनी ट्रैप में फंसने वाले भारतीय सेना के जवान विचित्र बेहरा को गिरफ्तार कर लिया गया है. विचित्र बेहरा पर भारतीय सेना की सामरिक महत्व की सूचनाएं साझा करने का आरोप सिध्द हुआ है.

jaipur news, सेना का जवान

जयपुर.सीआईडी इंटेलिजेंस की ओर से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लेडी एजेंट के हनी ट्रैप में फंसने वाले भारतीय सेना के जवान विचित्र बेहरा को गिरफ्तार कर लिया गया है. विचित्र बेहरा पर भारतीय सेना की सामरिक महत्व की सूचनाएं साझा करने का आरोप है. जानकारी के अनुसार विचित्र पाकिस्तान एजेंट से फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से लगातार संपर्क में रहते हुए सूचनाएं साझा कर रहा था.

सैन्य सूचनाएं लीक करने वाला जवान गिरफ्तार
बता दें कि पहले पोकरण आर्मी एरिया में तैनात विचित्र बेहरा की गतिविधियां संदिग्ध होने की जानकारी आने पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस के निर्देशन में सीआईडी इंटेलिजेंस की ओर से विचित्र की गतिविधियों पर निगरानी रखी गई. जिसमें पुष्टि होने पर भारतीय सेना के जवान विचित्र बेहरा को सैन्य सूचनाएं लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. वहीं निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि विचित्र बेहरा पाकिस्तान एजेंट से फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से लगातार संपर्क में रहकर सूचनाएं साझा कर रहा है. विचित्र बेहरा इन सूचनाओं के एवज में पाकिस्तानी एजेंट धनराशि की मांग करता है और वांछित राशि अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करवाता है.

पढ़ें- जयपुर: 50 हजार की रिश्वत लेते हुए असिस्टेंट मैनेजर को एसीबी टीम ने धर दबोचा

ऐसे में विचित्र बेहरा को केंद्रीय पूछताछ केंद्र जयपुर बुलाया गया. जहां पूछताछ के दौरान विचित्र ने बताया कि महिला एजेंट ने फेसबुक के माध्यम से लगभग 2 वर्ष पूर्व दोस्ती की थी. महिला शुरुआत में फेसबुक चैट करती थी और पिछले 1 वर्ष से व्हाट्सएप वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क करती थी. वहीं कॉल के दौरान महिला अंतरंग बातों में उलझा कर सैन्य जानकारी प्राप्त करती थी.

ऐसे में विचित्र की ओर से प्रषित सूचना सही होने और उसके बैंक खाते में पैसे जमा होने की तस्दीक होने पर विचित्र के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम के तहत स्पेशल पुलिस स्टेशन जयपुर में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान हुआ. ऐसे में अनुसंधान के बाद विचित्र बेहरा को धारा 3 शासकीय गुप्त बात अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. फिलहाल विचित्र बेहरा से प्रकरण में अनुसंधान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details