राजस्थान

rajasthan

डूडी को लेकर RCA में घमासान शुरू, कांग्रेस के दो 'दिग्गज' आमने-सामने

By

Published : Aug 11, 2019, 6:13 PM IST

कांग्रेस के दिग्गज नेता रामेश्वर डूडी के नागौर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनते ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में एक बार फिर से घमासान शुरू हो गया है. जहां सीपी जोशी गुट नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव को अवैध बता रहा है तो वहीं आरसीए और नागौर जिला क्रिकेट संघ के सचिव आरएस नान्दू ने कहा है कि चुनाव प्रक्रिया एकदम सही थी. रामेश्वर डूडी को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया है.

rajasthan news, रामेश्वर डूडी को लेकर घमासान

जयपुर.करीब 3 दिन पहले नागौर जिला क्रिकेट संघ में चुनाव हुए और कांग्रेस के दिग्गज नेता रामेश्वर डूडी ने क्रिकेट में अपनी नई पारी की शुरुआत की. उन्हें सर्वसम्मति से नागौर जिला क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनाया गया. जिसके बाद उन्होंने कहा कि आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ मिलकर क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले कर जाएंगे.

डूडी को लेकर RCA में घमासान शुरू

लेकिन इसके बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में घमासान शुरू हो गया और सीपी जोशी गुट की ओर से कहा गया कि नागौर जिला क्रिकेट संघ को निलंबित किया जा चुका है. ऐसे में यह चुनाव मान्य नहीं है. सीपी जोशी गुट ने आरोप लगाया कि चुनाव के दौरान कोई पर्यवेक्षक आरसीए की ओर से मौजूद नहीं था तो ऐसे में आरसीए चुनाव को मान्यता नहीं देता है. वहीं, मामले को लेकर आरसीए और नागौर जिला क्रिकेट संघ के सचिव राजेंद्र सिंह नान्दू ने कहा कि नागौर जिला क्रिकेट संघ में हुया चुनाव एकदम सही है और आरसीए की ओर से धर्मवीर सिंह शेखावत पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे. ऐसे में चुनाव पर सवाल उठाना गलत है.

पढ़ें:बहादुर थानाधिकारी की डीजीपी ने थपथपाई पीठ, मिली 'हीरो ऑफ जयपुर' की उपाधि

वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि मुझे सीपी जोशी गुट की ओर से सस्पेंडेड बताया जा रहा है. जबकि ऐसा कोई भी कागज या आदेश अभी तक जारी नहीं हुआ है और सस्पेंशन को लेकर जो कार्रवाई की गई थी. उसे लेकर कोर्ट ने रोक लगा दी थी और सीपी जोशी गुट ने फर्जी तरीके से सस्पेंशन के आदेश जारी किए थे. नान्दू ने यह भी कहा कि नागौर जिला क्रिकेट संघ को गलत तरीके से सस्पेंड करने की कार्रवाई भी की गई थी, लेकिन कोर्ट ने इस मामले पर भी रोक लगा दी.

बरहाल, आरसीए की राजनीति में अब राजस्थान कांग्रेस के दो दिग्गज नेता शामिल हो चुके हैं. ऐसे में क्या प्रदेश का क्रिकेट एक बार फिर से पटरी पर लौट सकेगा. यह देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details